Started film career at the age of 4, how did she

4 साल की उम्र से की थी फिल्मी करियर की शुरुआत, कैसे बनी वो एक्सप्रेशन क्वीन? जानिए श्रीदेवी से जुड़ी 6 रोचक बातें

श्री देवी भारतीय सिनेमा के उन अदाकारा में से एक हैं जो बेहतरीन एक्सप्रेशन के साथ नाचने के लिए जानी जाती हैं। श्री देवी का जन्म 13 अगस्त 1963 में हुआ था।

Edited By: , August 13, 2022 / 12:44 PM IST

Happy Birth Day Shri Devi: श्री देवी भारतीय सिनेमा के उन अदाकारा में से एक हैं जो बेहतरीन एक्सप्रेशन के साथ नाचने के लिए जानी जाती हैं। श्री देवी का जन्म 13 अगस्त 1963 में हुआ था। श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। उनकी पहली फिल्म बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट थुनविान थीं। नन्ही श्रीदेवी को मलयालम मूवी पूमबत्ता(1971) के लिए केरला स्टेट फिल्म अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। उन्होंने इस दौरान कई तमिल-तेलगु और मलायलम फिल्मों में काम किया जिसके लिए उन्हें कई अवार्डों से सम्मानित भी किया गया।

Read More: आजादी के अमृत महोत्सव के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव हुए “मिस्टर कूल”, खास मौके के लिए बदली DP 

6 अनसुनी बातें

  1. श्रीदेवी का फ़िल्मी करियर उन दिनों उंचाइयोँ पर था, तभी उनके और उनके कोस्टर मिथुन चक्रवर्ती के अफेयर की खबरे मिडिया में उड़ने लगी।  चर्चा तो ये भी थी की श्रीदेवी और मिथुन ने चुचाप शादी भी कर ली है। हालंकि इन सबसे  मिथुन के गृहस्थ जीवन में जरीर भूचाल लाकर रख दिया था। जिसके बाद मिथुन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर सबको अपने और श्रीदेवी के रिश्ते की सफाई दी।

2. श्री देवी के पिता वकील थे और उनकी मां हाउस वाइफ, इनकी एक बहन और 2 सौतेले भाई भी थे।

 

3. आपने 1967 में थिरुमुघम फिल्म में बतौर चाइल्ड एक्टर के तौर काम किया था, उस समय इनकी उम्र मात्र 4 साल थी।

4. श्री देवी ने हिंदी फिल्मो में शुरुआत करी थी तो वो हिंदी भाषा के साथ सहज नही थी, इसिलिए उनकी अधिकतर फिल्मे नाज़ द्वारा डब की गई थी। फिल्म चांदनी के में पहली बार लोगो को श्री देवी की ओरिजिनल आवाज सुनाई दी थी।

Read More: सोने से पहले पुरुष दूध में मिलाकर पिएं ये चीज, ज़बरदस्त तरीके से बढ़ जाएगा स्टेमिना

5.श्री देवी ने फिल्म चोरो का राजा रुप की रानी में के गीत ”दुश्मन दिल का वो है” को शूट करने के दौरान सोने की कोटिंग वाली 25 किलो से उपर की पोशाक पहनी थी।

6. श्री देवी को बिल्लीयों से बहुत डर लगता था लेकिन सिने ब्लिट्ज के कवर के लिए उन्होने साथ पोज दिया था।

Read More:Anjali Arora MMS : ‘Anjali Arora के प्राइवेट पार्ट पर हाथ रखकर….’ MMS वीडियो के बाद अब इस वीडियो ने मचाया बवाल

निधन के बारे में 

श्रीदेवी की मृत्‍यु 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से हो गई। श्रीदेवी उस समय नहाने के लिये बाथरूम में थीं लेकिन बहुत देर तक बाथरूम से न निकलने पर उनके पति बोनी कपूर दरवाजा तोड़कर अंदर गये और देखा की वह डूब चुकी हैं। उन्‍हें तत्‍काल अस्‍तपताल ले जाया गया लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुकी थीं। इस दर्दनाक घटना ने श्री देवी के परिवार वालों के साथ ही उनके चाहने वालों को भी बेहद आहत किया था।

Read More: Xiaomi मोबाइल यूजर्स हो जाएं सावधान, कभी भी आपके खाते से हो सकता है फर्जी पेमेंट