सबसे खूबसूरत मानी जाती हैं इन देशों की युवतियां, इन चीजों के लिए हसीन मानी जाती हैं इटली की महिलाएं |

सबसे खूबसूरत मानी जाती हैं इन देशों की युवतियां, इन चीजों के लिए हसीन मानी जाती हैं इटली की महिलाएं

दुनिया की सबसे खूबसूरत मानी जाती हैं इन देशों की युवतियां! The girl of these countries are considered the most beautiful in the world

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:14 PM IST, Published Date : December 4, 2022/1:14 pm IST

नई दिल्ली: यूं तो कहा जाता है कि सादगी ही सुंदरता है, लेकिन सुंदरता के कई मायने हैं। महिलाओं की सुंदरता को लेकर बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि कई ​देशों में गाने बनाए गए हैं ओर कविता-कहानियां लिखी जा चुकी हैं। भारतीय महिलाओं की खूबसूरती की तारीफ तो दुनियाभर में होती है, लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में कई ऐसे देश हैं, जहां की महिलाओं को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के तौर पर देखा जाता है।

Read More: दिल्ली दंगा: पुलिस कांस्टेबल पर बंदूक तानने और एक शख्स की हत्या के आरोप शाहरुख ने मांगी जमानत 

सबसे पहले स्थान पर है तुर्की
महिलाओं की खूबसूरती के मामले में दुनियाभर में सबसे पहला स्थान आता है तुर्की का। ऐसा माना जाता है कि यहां की महिलाएं दुनिया की सबसे खूबसूरत होतीं है। यहां रहने वाली महिलाएं अपने न सिर्फ अपने सुनहरे बाल के लिए पहचानी जातीं है, बल्कि इनकी शालीनता भी दुनियाभर के लोगों को लुभाती है। यहां के धारावाहिकों में इसकी खास झलक देखने को मिलती है।

Read More: मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- कांग्रेस की महिला सांसदों ने सुरक्षा अधिकारियों का गला पकड़ा, सामने आया वीडियो

ब्राजील
अपनी प्राकृतिक सुंदरता, अनूठी भौगोलिक विशेषताओं सहित कई विशेषताओं से भरपूर ​ब्राजील की महिलाओं को भी दुनिया की खूबसूरत महिलाओं की सूची में शामिल किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि यहां कि महिलाएं लोगों के साथ आसानी से संपर्क बढ़ा लेते हैं। वहीं, यहां की महिलाओं को अपनी पारंपराओं का प्रसार करने के लिए भी जाना जाता है।

Read More: परिवार के खिलाफ कही ऐसी बात कि नाबालिग ने कर दी हत्या, फिर ऐसे खुला राज

फ्रांस
फ्रांस अपने अद्भुत मध्ययुगीन शहरों, सुंदर गांवों, बीच, अपनी संस्कृति, पकवान और वाइन के लिए प्रसिद्ध है। यहां की महिलाएं अपने कमाल के फैशन सेंस के लिए भी जानी जाती हैं। ये स्वभाव से बहुत मिलनसार होती है और जिंदगी को खुलकर जीती हैं। खूबसूरत होने के साथ-साथ यहां की महिलाएं सामाजिक मामलों में भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेती हैं। ये अपनी पर्सनालिटी से किसी को भी आकर्षित कर सकती हैं।

Read More: संसद में अमर्यादित आचरण पर विपक्ष माफी मांगे,नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई हो;विपक्ष पर बरसे मोदी सरकार के 7 मंत्री 

भारत
कौन नहीं जानता की भारतीय सभ्यता और भारतीय महिलाओं का ड्रेसिंग सेंस दुनियाभर में पसंद किया जाता है। यहां की महिलाओं को भी खूबसूरती की सूची में शामिल किया गया है। भारतीय महिलाएं चेहरे की आकर्षक बनावट, खूबसूरत आंखें और काले बाल के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। वैसे भारतीय महिलाएं साड़ी पहनने को लेकर दुनिया भर में पसंद की जातीं हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ : 15 अगस्त को बंद रहेंगी शराब दुकानें, कलेक्टर ने घोषित किया ड्राय डे

रूस
अपने टुंड्रा जंगलों और बीच की तरह यहां की महिलाएं भी अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। इनके चेहरे की चमक के आगे हर कोई फीका पड़ जाता है। अपने टेनिस खिलाड़ियों से लेकर जिमनास्ट तक और मॉडल्स से लेकर एक्टर्स तक, यहां की महिलाएं अपनी आकर्षक नीली आंखों और तीखे नैन नक्श की वजह से हर किसी को दीवाना बना देती हैं।

Read More: ‘पहली बार राज्यसभा में सांसदों की हुई पिटाई’, राहुल ने सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप 

स्वीडन
स्वीडन के जंगल, तटीय द्वीप, चमचमाती झीलें और अपने ग्लेशियर के लिए जाना जाता है. यहां की महिलाओं की खूबसूरती विश्व भर में प्रसिद्ध है। स्वीडिश महिलाएं अपनी लंबाई और नीली या हरी आंखों के लिए जानी जाती हैं। एक और चीज जो स्वीडन की महिलाओं को दुनिया में सबसे खूबसूरत बनाती है, वह है उनकी बुद्धि और सुंदरता का सही मिश्रण। यहां शिक्षित महिलाओं की संख्या सबसे ज्यादा है।

Read More: इंग्लैंड का टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला, चोटिल शारदुल की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

अमेरिका
अमेरिकी महिलाओं को भी खूबसूरत महिलाओं की सूची में शामिल ​किया गया है। ऐसा माना जाता है कि अमेरिकी महिलाएं आजाद ख्याल की होती है, जो लोगों को आकर्षित करती है। यहां की महिलाओं में आप खूबसूरती और बुद्धिमानी का अदभुत मिश्रण देख सकते हैं।

Read More: CIL recruitment 2021 : कोल इंडिया में निकली बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन, जल्द करें अप्लाई

इटली
अपनी संस्कृति, खाने के स्वाद और पर्यटन के लिए दुनिया भर में मशहूर इटली महिलाओं की खूबसूरती के लिए अलग पहचान बनाई है। यहां की महिलाओं को ड्रेसिंग सेंस और खूबसूरती के लिए पहचानी जाती है। बेहतरीन फैशन की वजह से इनके प्रति आकर्षण और बढ़ जाता है। पूरी दुनिया में इटली की महिलाओं को सबसे खूबसूरत माना जाता है।

Read More: प्रदेश के सभी जिलों में आशीर्वाद यात्रा निकालेगी भाजपा, केंद्रीय मंत्री सिंधिया संभालेंगे मालवा क्षेत्र की जिम्मेदारी

पाकिस्तान
पाकिस्तान में कई ऐसी जगहें हैं जो पर्यटन के लिहाज से काफी खूबसूरत हैं। पाकिस्तानी औरतों की खूबसूरती काफी अलग होती है। स्किन कलर, लंबे काले बाल और रहस्यमय व्यक्तित्व वाली पाकिस्तानी महिलाओं की तरफ कोई भी आसानी से आकर्षित हो जाता है।

Read More: प्रदेश सरकार ने ओलंपिक से लौटे हॉकी खिलाड़ी का किया सम्मान, विवेक सागर ने IBC24 से की खास बातचीत