The star who took out Salman's arrogance in a packed gathering

नौकरी छोड़ फिल्मों में आए थे ये सुपरस्टार, स्टारडम ऐसा कि विलन से कभी मार नहीं खाए, नाम सुनकर रजनी, धर्मेंद्र और सलमान जैसे स्टार खौफ खाए

stardom in such a way that they would never be killed by villains, on hearing the names, stars like Rajni, Dharmendra and Salman were scared.

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:53 AM IST, Published Date : December 4, 2022/1:53 am IST

मुंबई । आज बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता राजकुमार की 26वीं पुण्यतिथि है। उनका व्यवहार और काम उनके नाम जैसा ही था। अपनी बेहतरीन एक्टिंग, आवाज और शाही अंदाज के लिए वे आज भी इंडियन सिनेमा के लिए एक मिसाल हैं।

Read more ; 25 वर्षीय युवक को हाथी ने कुचलकर उतारा मौत के घाट, इलाके में दहशत का माहौल 

उनके स्टारडम का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने कभी फिल्मों में मार नहीं खाया। मरते दम तक अपने उसूल और अपने रौबिले अंदाज में काम किया। धर्मेंद्र और सलमान खान को किसी बात पर ऐसा टोंट मारा कि उनकी सिट्टी पिट्टी गुल हो गई। आज के जमाने में अपने आपको दबंग कहलाने वाले सलमान को राज साहब ने सीधे कहा जाओ अपने बाप से पूछ के आओ हम कौन हैैं।राजकुमार ने 4 दशकों तक बॉलीवुड की 70 फिल्मों में काम किया है।

Read more : राहुल नार्वेकर होंगे महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष, स्पीकर के चुनाव में चुनाव में MVA के राजन साल्वी की करारी हार 

तिरंगा फिल्म में नान वाला रोल पहले रजनीकांत निभाने वाले थे लेकिन जब उन्हे पता चला कि इस फिल्म में राजकुमार साहब भी काम करने वाले हैं। तो उन्होंने डायरेक्टर को साफ मना कर दिया। उन्हें उनकी बेहतरीन डायलॉग डिलीवरी के लिए आज भी याद किया जाता है। राजकुमार अक्सर अपनी फिल्मों में शाही अंदाज में नजर आते थे और ये अंदाज उन पर जंचता भी था।

Read more : क्रुरता की सारी हदे पार, गांव के दबंगों ने आदिवासी महिला को किया आग के हवाले 

किसी भी एक्टर से मजाक करना हो या किसी का मजाक उड़ाना, राजकुमार बिना संकोच किए कर दिया करते थे। राजकुमार ने 3 जुलाई 1995 को आखिरी सांस ली और उनके अंतिम संस्कार के बाद ही मीडिया और उनके फैंस को उनके मरने की सूचना दी गई।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers