बॉलीवुड में Sexism है, मैंने सब देखा है.. एक्ट्रेस दीया मिर्जा का फिल्म इंडस्ट्री पर बड़ा आरोप | There is sexism in Bollywood, I have seen it all .. Actress Dia Mirza's big charge on the film industry

बॉलीवुड में Sexism है, मैंने सब देखा है.. एक्ट्रेस दीया मिर्जा का फिल्म इंडस्ट्री पर बड़ा आरोप

बॉलीवुड में Sexism है, मैंने सब देखा है.. एक्ट्रेस दीया मिर्जा का फिल्म इंडस्ट्री पर बड़ा आरोप

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 03:59 PM IST, Published Date : December 4, 2022/3:59 pm IST

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने फिल्म इंडस्ट्री पर बड़ा आरोप लगाया है। एक इंटरव्यू के दौरान दीया ने इंडस्‍ट्री के sexism पर बेबाक अंदाज में बयान दिया है। कहा है कि बॉलीवुड में Sexism है और मैंने सब देखा है। इस बयान के बाद दीया मिर्जा सुर्खियों में आ गई है।

Read More News: संदेश…मध्यप्रदेश की राजनीति में हिमंत बिस्व सरमा साबित होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया?

बता दें कि दीया मिर्जा 2001 में आई फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। एक्ट्रेस के करियर में कई उतार-चढ़ाव आए। वहीं बीते कुछ सालों से दीया अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती है इस बार दीया ने फिल्म जगत पर बड़ा आरोप लगाया है।

Read More News: सीएम भूपेश बघेल को किया ट्वीट, कहा- वर्चुअल मीटिंग के लिए 3 दिन बाद लिंक भेजना अशोभनीय

Brut India को दिए इंटरव्यू में दीया मिर्जा ने बताया है कि लोग लिखते थे, सोचते थे और sexist सिनेमा बना रहे थे और मैं खुद इनका हिस्सा थी। एक्ट्रेस के अनुसार उनकी पहली फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ में भी sexism था। मैं ऐसे लोगों के साथ कर रही थी।

Read More News: व्यवस्थाओं की समीक्षा, कहा- कोरोना का टैस्ट हर नागरिक का अधिकार

दीया ने बताया कि एक मेकअप आर्टिस्‍ट आदमी था जबकि महिला नहीं, वहीं एक हेयरड्रेसर ही महिला थी। जिस वक्त मैंने फिल्मों में काम करना शुरू किया था। उस समय में फिल्म के क्रू में 120 से ज्‍यादा की स्‍ट्रेंथ में बस 4 से 5 महिलाएं होती थीं। एक्ट्रेस के अनुसार हम पितृसत्तातमक समाज में रहते हैं। फिल्म इंडस्‍ट्री पुरुष का पैमाना है। एक्ट्रेस के अनुसार इंडस्ट्री में लिंगभेद होता है। कभी कभी तो मुझे लगता है। कई पुरुष हैं जो राइटर्स हैं, डायरेक्‍टर्स हैं, ऐक्‍टर्स हैं जिन्‍हें अपनी सेक्सिस्ट सोच के बारे में भी नहीं मालूम है।’

 

Read More News: एक्शन में राजभवन! क्या इस बार भी राजभवन सरकार को कोई एडवाइजरी जारी करता है?