This is the world's top horror movie : The soul will tremble

रात में अकेले गलती से भी ना देखें ये डरावनी फिल्में, कांप उठेगी रूह, रूम से बाहर निकलने में लगेगा डर

This is the world's top horror movie : साउथ से लेकर बॉलीवुड तक की फिल्‍मों ने करीब-करीब हर जोनर में हॉलीवुड वालों को कड़ी टक्‍कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 11, 2022/8:08 pm IST

This is the world’s top horror movie : ​नई दिल्ली। इस सिनेमा जगत में कई प्रकार की फिल्में बनाई जाती हैं। जो हमें हंसाती है, रूलाती है, रोमांस के गुर सिखाती है। जब बात साइंटिफिक फिक्‍शन की आती है तो ऐसी दुनिया में ले जाती है, जो हमारी सोच और कल्‍पनाओं से परे है। लेकिन इन सब के बीच सिनेमा का हॉरर जोनर ऐसा है, जो हमें डराती है। वो कहते हैं कि ना कि डर सबको लगता है, गला सबका सूखता है… पर सिनेमा ने हमें यह भी बताया कि डर का अपना मजा है। साउथ से लेकर बॉलीवुड तक की फिल्‍मों ने करीब-करीब हर जोनर में हॉलीवुड वालों को कड़ी टक्‍कर दी है। लेकिन हॉरर यानी डराने वाली फिल्‍मों के मामले अभी भी हॉलीवुड का कोई तोड़ नहीं है। भुतहा फिल्‍मों से लेकर रहस्‍यमयी फिल्‍मों के मामले में हॉलीवुड वालों ने ऐसी फिल्‍में बनाई हैं, जिसे देखकर हलक सूख जाए। तो आइए जानते है ऐसी ही कुछ हॉरर फिल्मों के बारें में…

read more : पीएम किसान सम्मान निधि योजना को लेकर बड़ा अपडेट! नए साल में मिल सकती है खुशखबरी, जल्द मिलेगी 13वीं किस्त 

1.THE EXORCIST (1973) – This is the world’s top horror movie

This is the world’s top horror movie : यह फिल्म 1973 में रिलीज हुई थी और आपको जानकर हैरानी होगी की द एक्सोरसिस्ट “The Exorcist” अब तक की दुनिया की सबसे डरावनी मूवी है। इस मूवी को Most Scariest Movie के लिए 19% वोट मिले थे।

यह फिल्म एक उपन्यास पर आधारित है, जो की एक राक्षसग्रस्त छोटे बच्चे के बारें में है। जो की ऑस्कर “Oscar” में सर्वश्रेष्ठ चित्र “Best Picture” के लिए नामांकित “Nominated” होने वाली पहली फिल्म बन गई थी।इस फिल्म की स्टो री एक राक्षस-ग्रस्त बच्चे के बारे में है जो की इसी मूवी के नाम पर एक उपन्यास पर आधारित है। यह मूवी अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली आर-रेटेड हॉरर फिल्म “R-Rated Horror Film” बन गई है। फिल्म को देखकर आपका दिल भी दहल सकता है।

read more : Horoscope On New Year : नए साल में इन तीन राशि वालों की खुलेगी किस्मत, देवी लक्ष्मी की बरसेगी कृपा , होगी पैसों की बारिश 

2. HEREDITARY (2018)

This is the world’s top horror movie : Most Horror Movie In Decade का ख़िताब पाने वाली इस मूवी की हर तरफ चर्चा थी। जब इस फिल्म को दिखाया गया तो हर कोई सुन्न था। इस फिल्म में मुख्य पात्र जो की छोटी बच्ची है उसकी नानी की मौत संदिग्ध हालत में हो जाती है उसके बाद से उस औरत की परछाई या आत्मा उस बच्ची से जुड़ जाती है। जिसके बाद कहानी में कई दिलचस्प और डरावने मड़ आते है जो आपके रोंगटे खड़े कर सकते है। लेकिन बच्ची की माँ अपनी बच्ची और उसकी नानी के बीच इस छुपे हुए राज को ढूँढने की कोशिश करती है, इस कोशिश में उसके सामने परिवार से जुडी कुछ ऐसी सच्चाई आती है जो उसे स्तब्ध करके रख देती है।

read more : प्रदेश सरकार की इस योजना का उठाएं लाभ! मिलेगा 100 दिन का रोजगार, जल्दी बनवाएं यह कार्ड, यहां देखें पूरी जानकारी 

3.THE CONJURING (2013) – This is the world’s top horror movie

This is the world’s top horror movie : इस कहानी में एक परिवार एक नये घर पर रहने के लिए जाता है, जो की 200 एकड़ का फार्म हॉउस होता है, इस सुनसान जगह में भूतों का वास होता है। हालांकि फिल्म में सच्ची घटना को काफी हद तक सही दिखाया गया है। यह फिल्म Duniya ki sabse darawni Film में से एक है। जहाँ इस घर में एक जोड़ा यहाँ हो रहीं असामान्य घटनाओं की जांच करने आता है। और फिर दोनों के साथ भूतिया घटनाओं का सिलसिला प्रारम्भ हो जाता है। यह फिल्म काफी डरावनी व रूह कंपा देने वाली है।

read more : प्रदेश में हजारों पदों पर शिक्षकों की भर्ती, इस दिन आएगी MPTET वर्ग-3 की मेरिट लिस्ट, आदेश हुआ जारी, यहां देखें पूरी जानकारी 

4.THE SHINING (1980)

This is the world’s top horror movie : मनोवैज्ञानिक रूप से Horror Movie की बात करें तो ‘द शाइनिंग’ Most horror movie in the world में से एक है। यह कहानी जैक नाम के व्यक्ति पर आधारित है, जिसके परिवार का अतीत का अनुभव बहुत ही बुरा है क्योंकि उसके साथ हिंसक यादें जुड़ी थी। जिसके बाद से वो अपने परिवार के साथ एक सुनसान होटल में जाता है, तथा समय के साथ जैक मनोरोग से ग्रसित होने लगता है, जिसका असर उसके परिवार पर होता है। इस फिल्म की IMDb Rating: 8.4/10 दी गई है।

read more : पति को चोरी के आरोप में भेजा सलाखों के पीछे, आशिक के साथ फरार हुई 5 बच्चों की माँ, और फिर हुआ ऐसा कि 

5. INSIDIOUS (2010) – This is the world’s top horror movie

This is the world’s top horror movie : यह मूवी Supernatural Horror Film है। Insidious Movie आधिकारिक तौर पर अब तक की दुनिया की सबसे डरावनी मूवी मानी जाती है। फिल्म में Josh और Renai की जो अपनी जिंदगी की नई शुरुआत के लिए एक नए घर में रहने के लिए जाते हैं। उस घर में जब उनका बेटा डाल्टन “Dalton” रहस्यमय तरीके से कोमा में चला जाता है, जिसके बाद से घर में पैरानॉर्मल एक्टिविटीज़ होने लगती हैं। जिसे देखकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में $99.5 million डॉलर का कलेक्शन किया था व IMDb Rating: 6.8/10 है।

read more : पीएम किसान सम्मान निधि योजना को लेकर बड़ा अपडेट! नए साल में मिल सकती है खुशखबरी, जल्द मिलेगी 13वीं किस्त 

6. IT (2017)

यह फिल्म दुनिया की सबसे अधिक डरावनी फिल्मों में से एक है, तथा कमाई के मामले में इस फिल्म ने पहले नम्बर की फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है इस फ़िल्म की कहानी की शुरुआत डेर्री नामक शहर से होती है जहां एक सात साल के बच्चे को एक भुतहा जोकर किडनैप करता है और फिर उसे खा लेता है। इस फिल्म में में डरे हुए बच्चों का समूह भुतहे जोकर से लड़ता है, ये देखना काफी रोंगटे खड़ा कर देने वाला अनुभव है।

read more : प्रदेश में हजारों पदों पर शिक्षकों की भर्ती, इस दिन आएगी MPTET वर्ग-3 की मेरिट लिस्ट, आदेश हुआ जारी, यहां देखें पूरी जानकारी 

7. HALLOWEEN (1978) – This is the world’s top horror movie

दशकों पुरानी फिल्म आज भी Top 10 scariest movie ever की सूची में शामिल है। इस फिल्म एक 6 वर्ष का लड़का अपनी 17 साल की बहन की बेहरमी से हत्या कर देता है, जो की काफी डरावना लगता है, तथा उस लड़के को बाद में सजा सुनाई जाती है, लेकिन कोर्ट की तारीख बदलने से वह वहां से कार चुराकर अपने घर पहुँच जाता है नए शिकार के लिए।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें