Top Five most popular web series in hindi in india

Most Popular Web Series: झन्ना जाएगा दिमाग अगर ​देख लिया ये पांच पॉपुलर हिंदी वेब सीरीज, देश में है ताबड़तोड़ डिमांड

झन्ना जाएगा दिमाग अगर ​देख लिया ये पांच पॉपुलर हिंदी वेब सीरीज, देश में है ताबड़तोड़ डिमांड! Top Five most popular web series

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 02:04 PM IST, Published Date : March 19, 2023/2:04 pm IST

मुंबई: Top Five most popular web series  कोरोना काल के बाद से लोगों का रूझान सिनेमा घरों के बजाए ओटीटी प्लेटफार्म की ओर से तेजी से बढ़ा है। इसका एक कारण ये भी है कि ओटीटी पर ऐसे कंटेट पेश किए जाते हैं जो युवाओं को पसंद आते हैं। फिर चाहे बात करें बोल्डनेस, कॉमेडी हो या सस्पेंस। बॉलीवुड सहित सिनेमा जगत के कलाकार भी अब ओटीटी पर इंट्रेस्ट लेने लगे हैं।

Read More: India vs Australia 2nd ODI Live : India vs Australia 2nd ODI Live : टीम इंडिया को लगा तीसरा झटका, रोहित के बाद सूर्यकुमार यादव भी आउट

Top Five most popular web series  देखा जाए तो हर हफ्ते नेटफ्लिक्स से लेकर अमेजन प्राइम वीडयो समेत कई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर खूब वेब सीरीज और फिल्में रिलीज होती हैं। नई खेप के आने के बाद पुरानी खेप की चर्चा बंद सी हो जाती है। लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता। आज हम आपको ऐसी पांच वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी फिलहाल देश में खूब डिमांड देखी जा रही है और इस वजह से यह IMDB की भी टॉप टीवी सीरीज की लिस्ट में शामिल हैं।

Read More: सेक्स वर्कर्स को मिली काम करने की इजाजत, सेफ सेक्स पोजीशन को लेकर स…

1. Farzi
कहां देखें: अमेजन प्राइम वीडियो

यह एक ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर सीरीज है, जो 10 फरवरी को रिलीज हुई थी। इसमें शाहिद कपूर, विजय सेतुपति, केके मेनन, राशि खन्ना, जाकिर हुसैन और भुवन अरोड़ा जैसे कई और कलाकार हैं। ‘फर्जी’ से शाहिद कपूर के साथ-साथ साउथ सिनेमा के स्टार विजय सेतुपति ने ओटीटी डेब्यू किया था। आठ एपिसोड वाली ‘फर्जी’ ऐसे लोगों की कहानी बताती है, जो फर्ज के लिए ‘फर्जी’ बन जाते हैं। इसमें नकली नोटों के गोरखधंधे की रोमांच भरी कहानी है। ‘फर्जी’ को अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है। ‘फर्जी’ की IMDB रेटिंग 8.5 है।

2. The Night Manager
कहां देखें: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

‘द नाइट मैनेजर’ इसी नाम की बनी ब्रिटिश सीरीज का हिंदी अडैप्टेशन है, जो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 17 फरवरी को रिलीज हुई थी। यह एक थ्रिलर सीरीज है, जिसमें आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर और शोभिता धुलिपाला जैसे स्टार्स नजर आए। अंग्रेजी भाषा वाली सीरीज को काफी लोग पहले देख चुके थे, लेकिन इसके हिंदी वर्जन ने तहलका मचा दिया। इस सीरीज को अंग्रेजी भाषा में 180 देशों में देखा गया था। ‘द नाइट मैनेजर’ की कहानी में एक होटल का नाइट मैनेजर और पूर्व-नौसेना अध‍िकारी शान सेनगुप्ता गुप्ता है। उसका टारगेट शैलेंद्र रूंगटा और उसका खतरनाक गिरोह है, जो अवैध हथ‍ियारों की डीलिंग करता है। IMDB पर इस सीरीज को 7.8 रेटिंग मिली है।

3. Taj: Divided By Blood
कहां देखें: ZEE5

‘ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड’ एक ऐतिहासिक ड्रामा है। इसमें इंतकाम की मोहब्बत का तड़का है तो सल्तनत के लिए लड़ाई भी। 3 मार्च को रिलीज हुई इस सीरीज को ZEE5 पर देखा जा सकता है। इसमें नसीरुद्दीन शाह, धर्मेंद्र, अदिति राव हैदरी, संध्या मृदुल, जरीना वहाब, राहुल बोस और ताहा शाह जैसे एक्टर्स हैं। इस वेब सीरीज में मुगल साम्राज्य के विस्तार की कहानी दिखाई गई है, जिसमें प्यार, मोहब्बत से लेकर इंतकाम, राजनीति के साथ-साथ धोखे का भी तड़का देखने को मिलेगा। IMDB पर ‘ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड’ को 7.3 रेटिंग मिली है।

4. Rana Naidu
कहां देखें: नेटफ्लिक्स

एक और वेब सीरीज जिसकी खूब चर्चा है, वह है वेंकटेश की ‘राणा नायडू’। इंडिया में पॉपुलैरिटी के मामले में यह आईएमडीबी पर चौथे नंबर पर है और इसे 7.6 रेटिंग मिली है। ‘राणा नायडू’ में राणा दग्गुबाती भी हैं। जहां वह नायडू के लीड रोल में हैं, वहीं वेंकटेश उनके पिता के रोल में हैं। इस वेब सीरीज की कहानी एक परिवार की कहानी है, जिसमें शराब से लेकर सेक्स और गालियों की भरमार है। सबसे अहम किरदार राणा नायडू का है, जो एक स्मार्ट बिजनेसमैन है। मुंबई की जानी-मानी हस्तियां उसकी क्लाइंट हैं। वो काले धंधे करती हैं और राणा नायडू उन्हें बचाता है। इस वेब सीरीज को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

5. Class
कहां देखें: नेटफ्लिक्स

पांचवे नंबर पर है वेब सीरीज ‘क्लास’, जिस पर रिलीज के वक्त काफी विवाद भी हुआ था। इस वेब सीरीज का कॉन्टेंट काफी बोल्ड था। इसीलिए दिल्ली हाई कोर्ट ने ‘क्लास’ को लेकर कहा था कि इसे पब्लिकली नहीं देखा जा सकता है। ‘नेटफ्लिक्स’ पर रिलीज हुई ‘क्लास’ स्पेनिश वेब सीरीज ‘एलीट’ का इंडियन वर्जन है। कहानी एक रईस स्कूल की है, जिसमें तीन गरीब बच्चों का एडमिशन होता है। पूरी वेब सीरीज की कहानी फिर इसी गरीबी और अमीरी के बीच घूमती है। हालांकि इसमें काफी ट्विस्ट भी देखने को मिलते हैं। IMDB पर ‘क्लास’ को 6.2 रेटिंग मिली है।