सेक्स वर्कर्स को मिली काम करने की इजाजत, सेफ सेक्स पोजीशन को लेकर सरकार ने जारी की एडवायजरी | Sex workers got permission to work, government issued advisory on safe sex position

सेक्स वर्कर्स को मिली काम करने की इजाजत, सेफ सेक्स पोजीशन को लेकर सरकार ने जारी की एडवायजरी

सेक्स वर्कर्स को मिली काम करने की इजाजत, सेफ सेक्स पोजीशन को लेकर सरकार ने जारी की एडवायजरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : March 8, 2021/1:07 pm IST

Sex During Coronavirus: लॉकडाउन के बीच स्विटजरलैंड के वेश्यालयों में सेक्स वर्कर्स को नए नियमों के साथ काम शुरू करने की इजाजत दे दी गई है, सेक्स वर्कर्स के लिए नए नियमों की एक लिस्ट तैयार की गई है, जिसमें बताया गया है कि इससे वेश्यालयों में कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी और एडल्ड इंडस्ट्री यानी वेश्यालय फिर से पहले की तरह गुलजार हो सकेंगे।

ये भी पढ़ें: शादी के बाद विदाई में इतना रोई दुल्हन की चली गई जान, ससुराल जाने से…

स्विटजरलैंड की एडल्ट इंडस्ट्री (Adult Industry) कोरोना वायरस महामारी के चलते सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है, क्योंकि सरकार ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने में मदद के लिए दो महीने पहले वेश्यावृत्ति पर प्रतिबंध लगा दिया था, यहां कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच ProKoRe नामक ऑर्गेनाइजेशन ने वेश्यावृत्ति यानी एडल्ट उद्योग को फिर से शुरू करने का प्लान बनाया है उसके अनुसार, कोरोना संक्रमण से बचने के लिए ऐसे सेक्स पोजीशन को आजमाना चाहिए जो चेहरे के बीच सुरक्षित दूरी बना कर रखते हों, जैसे- डॉगी स्टाइल और रिवर्स काउगर्ल।

ये भी पढ़ें: झूठे रेप केस में 20 साल सजा काटने के बाद ‘निर्दोष’ निकला शख्स, जेल …

स्विस मीडिया आउटलेट वाटसन ने बताया कि डॉगी स्टाइल और रिवर्स काउगर्ल ये दो सेक्स पोजीशन हैं जो वॉटर ड्रॉपलेट में वायरस के संचरण के जोखिम को कम करने में मदद कर सकते हैं, ये दोनों ही सेक्स पोजीशन महिला को अपने सेक्सुअल पार्टनर के आमने-सामने के संपर्क में आने से बचने में सहायता करते हैं।

इसके साथ ही सेक्स वर्कर्स के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए भी अन्य उपाय बताए गए हैं। जिसके मुताबिक हर ग्राहक के बाद कम से कम 15 मिनट के लिए कमरे को हवादार करना होगा और हर बार कम से कम 60 डिग्री के तापमान पर बेडशीट व हाथ के तौलिए को धोना होगा, सेक्स वर्कर्स को हर समय मुंह और नाक ढक कर रखना होगा।

ये भी पढ़ें: नन्हें छात्र ने लेटर में लिखी ऐसी बात कि बीमार महिला टीचर को मिल गई…

वेश्यालय में सेक्स वर्कर्स को दस्ताने, कंडोम और सैनिटाइजर भी प्रदान किए जाएंगे, इसके साथ ही हर सेशन को 15 मिनट तक सीमित रखने के लिए कहा गया है, इन नए नियमों की लिस्ट के साथ ही ProKoRe ऑर्गेनाइजेशन ने स्विस सरकार से आग्रह किया है कि प्रतिबंधों को तुरंत उठाया जाए, क्योंकि वर्तमान प्रतिबंध अवैध सेक्स कार्य को जन्म दे रहा है और सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर रहा है।

ये भी पढ़ें: एक आशिक ऐसा भी! गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने उसी के घर में डाल दिया …

गौरतलब है कि स्विटजरलैंड में वेश्यावृत्ति को गैरकानूनी नहीं माना जाता है, बावजूद इसके ट्रैफिकिंग के जरिए लोगों को वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया जाता है और अधिकांश प्रकार के दलाल अवैध हैं, ज्ञात हो कि कोविड-19 महामारी से निपटने के उपायों के तहत स्विटजरलैंड ने अस्थायी रूप से 16 मार्च से वेश्यावृत्ति पर प्रतिबंध लगा दिया था।

 
Flowers