Why did Veerappan kidnap the superstar Rajkumar?

कौन है डॉक्टर राजकुमार, जिन्हें साउथ में भगवान की तरह पूजा जाता है, क्यों वीरप्पन ने इन्हें किडनैप कर लिया था…

कौन है डॉक्टर राजकुमार, जिन्हें साउथ में भगवान की तरह पूजा जाता है : Who is Dr. Rajkumar, who is worshiped like a god in South

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2023 / 10:37 AM IST, Published Date : April 24, 2023/10:37 am IST

मुंबई । आज कन्नड़ सिनेमा के महान एक्टर डॉक्टर राजकुमार की बर्थ एनिवर्सिरी है। कन्नड़ सिनेमा का आज देशभर नाम हो रहा है। जिसके पीछे सबसे बड़ा हाथ डॉक्टर राजकुमार का है। हिंदी बेल्ट के लोगों के लिए ये नाम नया लग सकता है लेकिन साउथ में इन्हें भगवान की तरह पूजा जाता है। इनका स्थान कन्नड़ सिनेमा में उतना ही है जितना हिंदी सिनेमा में दिलीप कुमार और राजकुमार का है। तेलुगु सिनेमा में एनटीआर और एएनआर का है। मतलब लीजेंड….

यह भी पढ़े :  पीएम मोदी का आज रीवा दौरा, मिलने जा रहीं कई बड़ी सौगात, यहां देखें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम 

भारत में जासूसी फिल्मों की शुरुआत राजकुमार साहब ने की थी। 200 फिल्मों में उन्होंने बतौर लीड अभिनेता के रुप में काम किया। इनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि जब वीरप्पन ने इनका अपहरण कर लिया। तो साउथ के चारो इंड्रस्ट्री में बवाल कट गया। राजकुमार के अपहरण की ख़बर जंगल में आग की तरह फैल गई। कर्नाटक और तमिलनाडु की सियासत में भूचाल आ गया।

यह भी पढ़े :  IPL 2023 से आई बुरी खबर, बीच सीजन में ये दिग्गज खिलाड़ी छोड़ेंगे अपनी टीम का साथ, जानें क्या है वजह 

प्रशसंकों के बीच राजकुमार का दर्जा भगवान से कम नहीं था। बेंगलुरु की सड़कें उनके फैंस से पट गईं। कर्नाटक और तमिलनाडु सरकार के हाथ-पांव फूल गए। राजकुमार के साथ किसी अनहोनी का मतलब था पूरे दक्षिण भारत का दंगों की आग में झुलसना। आखिर में वीरप्पन ने अपहरण के 108 दिन बाद राजकुमार और उनके दामाद को 15 नवंबर, साल 2000 को रिहा कर दिया। नागप्पा पहले ही उसकी कैद से भाग गए थे।

यह भी पढ़े : चुनाव से पहले सत्ताधारी पार्टी को लगा बड़ा झटका, पूर्व जिलाध्यक्ष सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने थामा भाजपा का दामन

 
Flowers