So that's why girls pretend to have fake orgasms, revelations in research

ओह! तो इसलिए लड़कियां करती हैं फेक ऑर्गेज्म का दिखावा, रिसर्च में आये चौंकाने वाले खुलासे… देखें

ओह! तो इसलिए लड़कियां करती हैं फेक ऑर्गेज्म का दिखावा, रिसर्च में आये चौंकाने वाले खुलासे... So that's why girls pretend to have fake orgasms

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 6, 2022/2:10 pm IST

Girls Pretend To Have Fake Orgasms: नई दिल्ली। एक नए अध्ययनों से पता चलता है कि 10 में से सात महिलाएं फेक ऑर्गेज्‍म का दावा करती हैं और उन्‍होंने इसके पीछे जो कारण बताएं वह चौंकाने वाले थे। कनाडा की दो यूनिवर्सिटी रायर्सन की एमिली थॉमस और सेंट थॉमस की मोनिका स्‍टेल्‍जल और मिशेल लाफ्रेंस की रिसर्च में ये बात सामने आई कि महिलाओं को मन मारकर अपने पार्टनर से यह कहना होता है कि उन्‍हें सेक्‍स कर के बहुत मजा आया।

एमिली थॉमस (रायर्सन यूनिवर्सिटी, कनाडा) मोनिका स्टेल्ज़ल, मिशेल लाफ्रेंस (सेंट थॉमस यूनिवर्सिटी, कनाडा) द्वारा किए गए रिसर्च को साल 2016 में मनोविज्ञान के वार्षिक सम्मेलन में ब्रिटिश साइकोलॉजिकल सोसाइटी में पेश किया गया था।

Read more: ‘सेक्स करने के लिए ये समय और पोजीशन होता है सबसे बेहतर’ जानिए कैसे बनाना चाहिए संबंध 

 Girls Pretend To Have Fake Orgasms: रिपोर्ट के मु‍ताबिक महिलाएं झूठे ऑर्गेज़्म का दावा अपने पार्टनर से करती हैं और उनमें से बहुत कम ने ही असली ऑर्गेज़्म को महसूस किया था। वहीं वाटरलू विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चला है कि रिसर्च में शामिल बहुत सी महिलाओं ने सेक्‍स पर झूठे मजे की बात की थी।

अध्ययन में 15 महिलाओं (19-28 वर्ष की आयु) को शामिल किया गया था जो कम से कम एक साल से सेक्‍सुअली एक्टिव थीं। उन्‍होंने बताया कि वह अपने पार्टनर से अधिकतर सेक्‍सुअल सेटिस्‍फाइड होने का झूठा दावा करती हैं। हालांकि उन्‍होंने पार्टनर के साथ सेक्‍स के लिए राजमंदी जाहिर की थी और ये उनके लिए जबरदस्‍ती नहीं था लेकिन उन्‍हें मजा नहीं आया।

Read more: पीरियड्स से पहले क्यों महसूस होता है हॉर्नी, जानिए क्या है इसका कारण 

 Girls Pretend To Have Fake Orgasms: वेस्लेयन विश्वविद्यालय के मनोवैज्ञानिक प्रोफेसर साइके लुई और ल्यूक हैरिसन ने पाया कि जब भावनात्‍मक रूप से महिलाएं तैयार नहीं होती तो वह सेक्‍स का मजा नहीं ले पाती हैं। वहीं कई और कारण भी होते हैं जिसके कारण महिलाएं सेक्‍स करती तो हैं लेकिन उसका मजा नहीं ले पातीं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें