Importance Of Mole On Women's Body

जिन महिलाओं की कमर पर होता है तिल, दिल खोलकर करती है ये काम, पुरुष हो जाते है फिदा

Importance Of Mole On Women's Body : इंसान के शरीर की रचना जब गर्भ में हो रही होती है तभी उसके शरीर के अंग के तिलों का निर्माण भी होता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : November 12, 2022/4:15 pm IST

नई दिल्ली – Importance Of Mole On Women’s Body : इंसान के शरीर की रचना जब गर्भ में हो रही होती है तभी उसके शरीर के अंग के तिलों का निर्माण भी होता है। हालांकि जन्म के बाद भी तिल शरीर पर आ जाते हैं। महिलाओं के शरीर के बाएं अंगों पर पाए जाने वाले तिल शुभ होते हैं तो पुरुषों के शरीर के दाहिने हिस्से के तिल शुभ माने जाते हैं। हर व्यक्ति के शरीर पर कहीं न कहीं तिल ज़रूर होते हैं। शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल से व्यक्ति की शख्सियत और भविष्य दोनों का पता लगाया जा सकता है। ऐसे ही कई लोगों के कमर पर भी तिल होता है। कमर पर तिल होना कई लोग शुभ मानते हैं, लेकिन इस बात का भी फर्क पड़ता है कि तिल कमर किस ओर है। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Gujarat election 2022: नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलेगी कांग्रेस, जानें चुनावी घोषणा पत्र में और क्या- क्या है खास 

Importance Of Mole On Women’s Body : हिंदू धर्म में समुद्र शास्त्र का विशेष महत्व होता है। इस शास्त्र के मुताबिक इंसान के शरीर की बनावट के आधार पर उसके बारे में काफी कुछ बताया जा सकता है। शरीर के अलग-अलग अंगों के आधार पर किसी भी व्यक्ति की आर्थिक और सामाजिक स्थिति का अनुमान लगाया जा सकता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार शरीर के अंगों पर तिल (Moles) का होना व्यक्ति के स्वाभाव और व्यवहार के बारे में बताता है। आज हम इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि शरीर में पाए जाने वाले तिलों के बारे में शास्त्र क्या कहता है। तो चलिए जानते हैं कि कैसे इन तिलों के जरिए अपने व्यक्तित्व और अपने भाग्य के बारे में पता कर सकते हैं। आज हम बताते हैं कि कमर पर तिल होने के क्या-क्या मायने हो सकते हैं।

read more : इस औषधीय फसल की खेती करने से बदल जाएगी किस्मत, बेहद कम समय में हो जाएंगे मालामाल.. 

बेहद की रोमांटिक होती हैं कमर पर तिल वाली स्त्रियां

Importance Of Mole On Women’s Body : वैसे महिलाओं की कमर पर तिल है तो ऐसी स्त्रियों को काफी रोमांटिक माना जाता है। इनके पास पैसे की भी कमी नहीं होती है। ये महिलाएं दिल खोलकर खर्च करती हैं। जिस स्त्री की कमर पर तिल होता है उसे लंबे समय के लिए पढ़ाई करने का मौका भी मिलता है।

read more : Government Job: यहां के सरकारी स्कूलों में शिक्षक पद के लिए निकली बंपर भर्ती, संविदा समेत इतने पद होंगे परमानेंट

अशांत मन का सूचक

कमर पर तिल का होना आपके अशांत मन का सूचक है। ऐसे व्यक्ति अक्सर मानसिक परेशानी और चिंता में रहते हैं। यदि किसी व्यक्ति की कमर पर तिल होता है तो उस व्यक्ति की जिंदगी सदा परेशानियों से घिरी रहती है। कमर पर तिल होना इस बात का संकेत करता है कि व्यक्ति को उम्र भर कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

read more : चलती बाइक में महिलाओं के साथ ऐसा काम करता है बाइकर, अब तक 10 से अधिक महिलाओं को बना चुका है शिकार

परिवार और दोस्तों के साथ गुजारते हैं समय

जिस महिलाओं की कमर पर तिल होता है वह ज़्यादा समय अपने परिवार और दोस्तों के साथ गुजारता है। कह सकते हैं कि ऐसी महिलाओं जिनकी कमर पर तिल होता है वो पारिवारिक होती हैं। जिस महिलाओं की कमर की बाईं तरफ तिल होता है वह हमेशा अपने परिवार के किसी न किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंतित रहती है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers