‘राज्य सरकार ने खत्म कर दिया OBC का 27% आरक्षण, ST-SC के साथ भी किया धोखा’, दिग्विजय सिंह का बड़ा आरोप 

Digvijay Singh : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने OBC आरक्षण को लेकर आरोप लगाया कि OBC को 27% आरक्षण को सरकार ने खत्म कर दिया है।

Edited By: , May 21, 2022 / 12:16 PM IST

Digvijay Singh statement on 27% reservation of OBC : प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने OBC आरक्षण  को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने OBC आरक्षण को लेकर आरोप लगाया कि OBC को 27% आरक्षण को सरकार ने खत्म कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के मुताबिक, 50% से ज्यादा आरक्षण नहीं हो सकता। वहीं 20% ST, 16% SC का आरक्षण कम नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें:  जयपुर में हुई भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक, मिशन 2023 और आगामी कार्य योजना पर की चर्चा , मंत्री चौबे बोले भाजपा पहले अपने गिरेबान में झांक ले

उन्होंने आरोप लगाया कि अब  27% भी घटकर महज 14% ओबीसी का आरक्षण हो गया है। 45% पद सरकार के कारण ओबीसी वर्ग से छिन गए। सरकार चुनाव नहीं कराना चाहती है।

यह भी पढ़ें:  कटौती का ‘करंट’…बिजली पर बवाल…अभी भी बिजली और कोयला संकट की स्थिति बरकरार या विपक्ष की कोरी सियासत?

वहीं प्रदेश के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव आरोप लगाया कि प्रदेश की 56% आबादी के साथ सरकार ने धोखा किया है। आरक्षण को लेकर प्रदेशव्यापी बंद को कांग्रेस का पूरा समर्थन है। हर बार पिछड़े वर्ग को सरकार धोखा दे रही है। आरोप लगाया कि CM शिवराज के पास जनता के लिए कुछ काम नहीं है, इसलिए अब सरकार खिलौने बेचने का भी काम कर रही है।