खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदलना दुर्भाग्य, कांग्रेस के पूर्व मंत्री के इस बयान पर CM शिवराज ने कहा- ये सच्ची आदरांजलि है..

कांग्रेस ने नाम बदलने को लेकर पीएम के फैसले को दुर्भाग्य बताया है।

: , August 6, 2021 / 02:48 PM IST

Major Dhyan Chand Khel Ratna

भोपाल। भारत के सर्वोच्च खेल सम्मान खेल रत्न पुरस्कार का नाम राजीव गांधी खेल रत्न की जगह मेजर ध्यानचंद खेल रत्न रखने के फैसले का खेल जगत ने स्वागत किया है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नाम बदलने को लेकर पीएम के फैसले को दुर्भाग्य बताया है।

Read More News: छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल कक्षा 10वीं के परिणाम में लड़कियों ने मारी बाजी, मंत्री प्रेमसाय ने जारी किया रिजल्ट

Major Dhyan Chand Khel Ratna :  कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि नाम बदलकर मेजर ध्यानचंद रखा गया है। इनका बस चले तो भारत का नाम बदल कर दीनदयाल देश रख दें। ये दुर्भाग्य पूर्ण है इस तरह की राजनीति हो रही है। राजीव गांधी ने देश मे खेल के लिए बजट बढ़ाया था। वहीं मोदी सरकार ने खेल का बजट घटाया।

Read More News: विधवा महिला से बीजेपी नेता पर दुष्कर्म का आरोप, सर्वे के नाम पर घर में हुए थे दाखिल.. फिर रेप का आरोप

 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाम बदलने के फैसले का स्वागत किया है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद ने अपने अद्भुत खेल से सारी दुनिया का दिल जीता है। बल्कि अपने देश को भी एक अलग पहचान दिलाई है। खेल रत्न पुरस्कार मेजर ध्यानचंद जी के नाम पर रखना उन्हें सच्ची आदरांजलि है। इस निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता हूं।

Read More News:  राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदला, अब मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार रखा गया नाम