Bhopal News: सरकारी स्कूलों में इस दिन से शुरू होंगी प्री-प्राइमरी कक्षाएं, राज्य शिक्षा केंद्र ने जारी की गाइड लाइन |

Bhopal News: सरकारी स्कूलों में इस दिन से शुरू होंगी प्री-प्राइमरी कक्षाएं, राज्य शिक्षा केंद्र ने जारी की गाइड लाइन

Bhopal News: सरकारी स्कूलों में इस दिन से शुरू होंगी प्री-प्राइमरी कक्षाएं, राज्य शिक्षा केंद्र ने जारी की गाइड लाइन

Edited By :   |  

Reported By: Dushyant parashar

Modified Date:  April 3, 2024 / 08:21 AM IST, Published Date : April 3, 2024/8:21 am IST

भोपाल।Bhopal News: इस सत्र से सरकारी स्कूलों में नर्सरी, केजी-1 और केजी-2 की कक्षाएं शुरू की जा रही हैं। समग्र शिक्षा की वार्षिक कार्ययोजना के तहत प्रदेश के 3 हजार से ज्यादा सरकारी स्कूलों में प्री-प्राइमरी कक्षाएं संचालित की जा रही है। इनमें प्रवेश के लिए राज्य शिक्षा केंद्र के द्वारा उम्र संबंधी गाइडलाइन जारी कर दी गई है। जिसमें निर्धारित उम्र के अनुसार ही प्रवेश कराए जाएंगे।

Read More: JP Nadda Visit Indore: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का इंदौर दौरा आज, चार लोकसभा सीटों को लेकर करेंगे मंथन 

Bhopal News: बता दें कि वर्तमान समय में प्राथमिक शालाओं की परीक्षाएं चल रही है, जबकि परीक्षा संपन्न होने वाले कई कक्षाओं के परिणाम भी अभी तक नहीं आए है। जिससे स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति काफी कम है। इसी के साथ ही राज्य शिक्षा केंद्र की जारी गाइड लाइन के अनुसार सभी सरकारी स्कूलों में 15 जून से प्री-प्राइमरी कक्षाएं शुरू होंगी। वहीं क्लासेस के लिए पहले ही बच्चों की उम्र सीमा तय की गई है। जिसके तहत इस सत्र में नर्सरी, केजी 1, केजी 2 क्लासेस शुरू की जाएगी। वहीं समग्र शिक्षा की वार्षिक कार्ययोजना के तहत 3 हजार से ज्यादा स्कूलों में संचालित होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp