CM Shivraj gave a big gift to the college girls, every year from May

सीएम शिवराज ने दी कॉलेज छात्राओं को बड़ी सौगात, हर साल 2 से 12 मई तक मनेगा उत्सव, पंचायतों को भी होगा लाभ…

CM Shivraj gave a big gift to the college girls : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि अब हर साल 2 मई से 12 मई तक लाडली लक्ष्मी उत्सव मनाया जाएगा। सीएम ने लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ किया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : May 8, 2022/10:44 pm IST

CM Shivraj Ladli Laxmi Yojana 2.0 : भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि अब हर साल 2 मई से 12 मई तक लाडली लक्ष्मी उत्सव मनाया जाएगा। सीएम ने लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ किया। अब जो लड़की 12वीं पास कर कॉलेज में जाएगी, तो 25 हजार रुपए अलग से छात्रा को दिए जाएंगे। यह राशि दो किश्तों में मिलेगी।

Read more :  चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 209 का टारगेट, डेवॉन कॉन्वे ने 49 गेंद में ठोके 87 रन… 

पंचायतों को दिया जाएगा लाडली लक्ष्मी पंचायत का दर्जा

एडमिशन लेने पर साढ़े 12 हजार और पढ़ाई करने पर दूसरी किश्त मिलेगी। इसके अलावा पंचायतों को लाडली लक्ष्मी पंचायत का दर्जा दिया जाएगा। इसके अलावा डॉक्टर बनने में प्राइवेट कॉलेज में पढ़ी, तो उसकी फीस भी सरकार भरेगी।

Read more : नोएडा में सरकारी अधिकारियों को हनी ट्रैप में फंसाकर वसूली मोटी रकम, होटल का मैनेजर पहुंचा हवालात 

स्कूल में होगा 100 प्रतिशत प्रवेश

सीएम शिवराज ने कहा कि ऐसी पंचायत जहां एक भी बाल विवाह नहीं होगा, लाडलियों का स्कूल में 100 % प्रवेश होगा। सभी बेटियों का टीकाकरण होगा, कोई लाडली कुपोषित नहीं होगी। कहीं भी बालिका अपराध नहीं होगा, तो ऐसी पंचायतों को लाडली लक्ष्मी पंचायत घोषित किया जाएगा।

Read more : आ रही है मेजर… अदवि शेष जल्द करेंगे धमाका, 26/11 हमले पर आधारित होगी फिल्म 

बेटियों पर बरसाए फूल

इससे पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे सीएम शिवराज सिंह ने कार्यक्रम में आई बेटियों पर फूल बरसा कर उनका स्वागत किया। इसके बाद कन्या पूजन भी किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या लाडली लक्ष्मी मौजूद रहीं। इसके अलावा सभी जिले, ब्लॉक व ग्राम पंचायत स्तर तक लाडली लक्ष्मियाें से सीएम वर्चुअली माध्यम से जुड़े। मुख्यमंत्री लाडली बेटियों से लगातार संवाद कर सकें, इसलिए लाडली ई-संवाद ऐप का लोकार्पण किया।