DA may increase: कर्मचरियों के लिए खुशखबरी!

कर्मचरियों के लिए खुशखबरी! DA में हो सकती है 4% बढ़ोत्तरी की घोषणा, वित्त मंत्री ने भत्ते को लेकर कही ये बात

DA may increase: कर्मचरियों के लिए खुशखबरी! DA में हो सकती है 4% बढ़ोत्तरी की घोषणा, वित्त मंत्री ने भत्ते को लेकर कही ये बात

Edited By: , November 29, 2022 / 08:18 PM IST

DA may increase: भोपाल।मध्यप्रदेश के कर्मचारी अधिकारी दीपावली पर केंद्र के समान महंगाई भत्ता देने की मांग कर रहे थे लेकिन सरकार ने सिर्फ एडवांस सैलरी देकर कर्मचारियों की महंगाई भत्ते की मांग की ठन्डे बस्ते में दाल दिया था। अब कर्मचारियों को खुश करने की कवायद शुरू हो गई है। मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा हो सकती है। मंत्रालय के सूत्रों की माने तो इसकी कवायद में वित्त विभाग जुटा हुआ है और 1 नवंबर को इसकी घोषणा हो सकती है। महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग के सवाल पर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि यह निरंतर प्रक्रिया है। केंद्र के समान डीए राज्य सरकार देती ही है। मप्र सरकार ने समय-समय पर किया ही है। आगे भी होगा तो सरकार करेगी।

ये भी पढ़ें- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को EC ने भेजा नोटिस, इस बयान को लेकर मांगा जवाब

विपक्ष ने किया समर्थन

वहीं विपक्ष ने कर्मचारियों की डीए बढ़ाने की मांग का समर्थन किया है ,कांग्रेस नेता अशोक सिंह ने कहा कि सरकार को कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तत्काल बढ़ाना चाहिए कांग्रेस पार्टी कर्मचारियों के साथ खड़ी। गौरतलब है कि अभी प्रदेश के कर्मचारियों को 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है, अगर महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी जाए, तो ये महंगाई भत्ता 38 प्रतिशत हो जाएगा, यानी सभी प्रदेश के कर्मचारियों को भी केंद्र के कर्मचारियों के समान भत्ता मिलने लगेगा। इससे हर माह सभी कर्मचारियों को हजारों रुपए का फायदा होगा।

ये भी पढ़ें- जल्द लगने जा रहा विधानसभा का विशेष सत्र, सचिवालय ने शुरू की तैयारियां, आखिर क्या है सत्र बुलाने की असली वजह? जानें …

स्थापना दिवस के दिन हो सकती है घोषणा

कर्मचारियों को उम्मीद थी कि दीपावली से पहले ये बड़ी घोषणा हो सकती है, लेकिन दीपावली से पहले नहीं हुई, अब उम्मीद है कि 1 नवंबर को मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर कर्मचारियों को ये बड़ी सौगात मिल सकती है। राज्य के कर्मचारी केंद्र के समान डीए की मांग कर रहे है ,राज्य कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों के समान ही डीए मिलता रहा है। चूंकि चुनाव आने वाले हैं, ऐसे में राज्य सरकार भी कोई कमी नहीं रखना चाहती है, ऐसे में पूरी उम्मीद है कि 1 नवंबर को सभी राज्य कर्मचारियों को भी 4 प्रतिशत डीए बढ़ने की सौगात मिल सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें