तैयार रहें झमाझम बारिश के लिए, मौसम विभाग ने दी प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, पहले ही उफान पर नदी नाले | IMD Issues Heavy Rain Alert in 17 District

तैयार रहें झमाझम बारिश के लिए, मौसम विभाग ने दी प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, पहले ही उफान पर नदी नाले

तैयार रहे झमाझम बारिश के लिए, मौसम विभाग ने दी प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी! IMD Issues Heavy Rain Alert

Edited By :   Modified Date:  July 23, 2023 / 10:18 AM IST, Published Date : July 23, 2023/10:15 am IST

भोपाल: IMD Issues Heavy Rain Alert  मध्यप्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है, लेकिन अब बारिश के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। खासकर ग्रामीण इलाकों में नदी नालों के उफान पर होने से गांवों का संपर्क शहरों से कट गया है। इससे स्कूलो में बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। वहीं, दूसरी ओर मौसम विभाग ने प्रदेश के 17 जिलों में येलो अलर्ट और बैतूल, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, रतलाम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Read More: गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे विभिन्न समाज के लोग, सरकार के कार्यों के लिए करेंगे अभिनंदन 

IMD Issues Heavy Rain Alert  मध्यप्रदेश के कई जिले इन दिनों भारी बारिश के चलते बाढ़ की चपेट में हैं। नदी-नाले उफान पर हैं, जिसके चलते दर्जनों गांवों का शहरों से संपर्क टूट गया है। घरों में पानी भरने से गृहस्थी का सारा सामान तबाह हो गया तो वहीं, स्कूलों में पानी भरने से बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि उज्जैन में देर रात हुई मूसलाधार बारिश के चलते क्षिप्रा नदी उफान पर है। घाटों पर स्थित मंदिर जलमग्न हो चुके हैं। वहीं, महाकाल मंदिर के नंदीहॉल पानी पहुंच गया। बारिश के चलते जिला और पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

Read More: अव्यस्थाओं के चलते प्रसूता के साथ किया ऐसा काम, स्वास्थ्य केंद्र से निकल कर आई शर्मनाक तस्वीर 

बुरहानपुर में भी पिछले 24 घंटे में जबरदस्त बारिश हुई, जिसके चलते नदी नाले उफान पर हैं। शहर के बुधवारा, हमीरपुरा के साथ ही कई इलाकों में घरों में पानी घुसने से लोगों पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा। ताप्ती और उतावली नदी के साथ ही नालों के पास होमगार्ड और पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

Read More: आज से सूर्य की तरह चमकेगा इन राशि वालों का भाग्य, होगा भाग्योदय और मिलेगी सफलता 

हरदा में भी जोरदार बारिश के बाद आई बाढ़ ने लोगों की जिंदगी को मुश्किल में डाल दिया है। कहीं दुकान और स्कूल में पानी भरा तो कहीं बारिश और आंधी से पेड़ बिजली की तारों पर गिर गए जिसके चलते इलाके में अंधेरा छा गया। क्लास में पानी भरने से बच्चों को दूसरे कमरे में शिफ्ट किया गया। जबकि सिवनी जिले की वैनगंगा नदी में युवती का शव मिला है। बताया जा रहा है कि युवती 7 दिन पहले नदी में बही थी, जिसका शव छापारा छोटे पुल के पास मिला।

Read More: नियमितीकरण को लेकर प्रदर्शन जारी, आमरण अनशन पर बैठे पांच और संविदा कर्मचारी, मांग पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन

बैतूल में भी हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। सांडिया गांव का रहने वाला एक किसान उफनदी नदी पार करते समय बह गया। शाजापुर में रात भर हुई बारिश के चलते जादमी गांव में लखुंदर नदी पर बनी पुलिया के ऊपर से तेजी से पानी बह रहा है। इसके बाद भी लोग जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे हैं।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक