Portuguese tourist looted CM Shivraj took meeting of officials, robbery %

CM शिवराज ने ली अधिकारियों की ली बैठक, भोपाल में विदेशी पर्यटक के साथ लूट की घटना को लेकर कही ये बात ..जानिए पूरा मामला

Portuguese tourist looted CM Shivraj took meeting of officials, robbery incident मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल घूमने आये विदेशी सैलानी के साथ लूट पाट हो गई हैं। जिसको लेकर मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल, मुरैना, और सतना के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन के माध्यम से मीटिंग कर भोपाल में हुई इस घटना को दुर्भाग्य पूर्ण बताया हैं। सीएम ने घटना की जांच पड़ताल करने के लिए कहा हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 27, 2022/7:07 pm IST

Portuguese tourist looted:  भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल घूमने आये विदेशी सैलानी के साथ लूट पाट हो गई हैं। जिसको लेकर मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल, मुरैना, और सतना के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन के माध्यम से मीटिंग कर भोपाल में हुई इस घटना को दुर्भाग्य पूर्ण बताया हैं। सीएम ने घटना की जांच पड़ताल करने के लिए कहा हैं। साथ ही साथ इस प्रकार की किसी घटना को लेकर सीरियस रहने को कहा हैं। भोपाल में हुई इस घटना की जानकारी मुख्यमंत्री को कमिश्नर के माध्यम से हुई हैं। जिसके बाद सीएम ने मीटिंग आयोजित कर अधिकारियों से सुरक्षा व्यवस्था पर काम करने की बात कही हैं।

Read More: Viral Video: फुटपाथ पर ऐसी हरकत कर रही थी बच्ची, हो गई वायरल, देखें वीडियो CM शिवराज ने ली अधिकारियों की ली बैठक

प्रदेश की छवी खराब होने को लेकर कही ये बात

Portuguese tourist looted पुर्तगाल से भारत घूमने आए पर्यटक के साथ भोपाल में लूट और चोरी हो गई हैं। जिसके बाद ये मामला नजदीकी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया गया हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुर्तगाली नगरिक का नाम नुनो रॉड्रिक्स हो जो कि मफरा में स्थित केएफसी के मैनेजर हैं। पर्यटक के साथ हुई इस घटना को लेकर सीएम ने कहा था कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। जिसके बाद बीती बुधवार की रात को तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। आरोपियों के गिरफ्तार करने बाद सीएम ने अधिकारियों को समझाया कि किसी यात्री के साथ या सैलानी के साथ एसी घटना हमारे राज्य और देश का नाम खराब करती हैं।

Image

Read More:रायपुर पहुंचे PL पुनिया, 12 सीटें बड़ी चुनौती! कांग्रेस के मिशन बस्तर पर कल से करेंगे फोकस 

ये है पूरा मामला

Portuguese tourist looted भारत के कल्चर और सभ्यता की ओर आकर्शित हो नुनो रॉड्रिक्स भारत भ्रमण पर आएं हैं। नुनो उत्तर भारत के कुछ इलाकों में भ्रमण करने के बाद 23 अक्टूबर को भोपाल पहुंचे थे। भोपाल की हरियाली में वे फोटो और वीडियो बना ही रहे थे कि तीन आरोपियों ने नुनो के ऊपर हमला कर दिया। जिसके बाद वे नुनो की कीमती चीजें चुरा कर भागने लगे। नुनो को आरोपियों ने मारा, जिसके उत्तर मे नुनो ने उन्हे सेल्फी स्टिक से मारा और उन्हे रोकने की कोशिस की लेकिन उनकी संख्या अधिक होने कारण वे फरार हो गए। जिसके बाद नुनो ने आस पास के लोगों से सम्पर्क कर नजदीकी पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज होने के बाद नुनो के साथ हुई इस घटना की जानकारी मुख्यमंत्री तक पहुंची। जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ने कमिश्नर से मामले की सत्यनिष्ठा की पुष्टी की हैं। पुष्टी होने के बाद सीएम ने आरोपियों को चोरो को पकड़ने का आदेश दिया हैं। जिसके बाद वे आरोपी पकड़े गए।

Read More: कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने ‘मल्लिकार्जुन खड़गे को बताया 80 साल का नौजवान’, ‘गांधी परिवार का रिमोट कंट्रोल’ कहे जाने पर बीजेपी पर किया पलटवार

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नुनो का किया इलाज

Portuguese tourist looted नुनो और आरोपियो के बीच हुई झड़प में नुनो को हल्की चोट आई थी। जिसके बाद नुनो ने प्राथमिक उपचार किया था। लेकिन मामला सीएम तक पहुंचने के बाद स्वस्थ्य मंत्रालय की टीम नुनो के होटल पहुंच कर उनका ईलाज किया हैं। इलाज के दौरान जिला के कलेक्टर और पुलिस अधिक्षक भी गए और पुर्तगाली नागरिक की हालत का जायजा लिया हैं। इलाज के बाद नूनो ने पूरी स्वस्थ्य टीम को धन्यवाद दिया हैं। बीती रात तीनो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया हैं।आरोपियो को गिरफ्तार करने के बाद नुनो की कीमती चीजें वापस करवा दी गई हैं।

Image

Read More: बेटे की मौत का कारण बनी बिल्ली,पुलिस ने पिता को किया गिरफ्तार, जानें आखिर क्या है पूरा माजरा? 

पुर्तगाली नागरिक नुनो रॉडिक्स ने सरकार किया धन्यवाद portuguese tourist 

Portuguese tourist looted नुनो रॉडिक्स को छीने गए सामान वापस मिलने के बाद उन्होने सीएम शिवराज सिंह चौहान का धन्यवाद किया है। नुनो ने मध्यप्रदेश शासन को धन्यवाद अर्पित किया हैं। नुनो के धन्यवाद को लेकर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि अतिथि देवो भव।

Read More: बीजेपी पर जमकर बरसे CM भूपेश बघेल, पूर्व सीएम रमन पर कसा तंज, कह दी ये बड़ी बात