Formation of 16th Assembly: शुरू हुई 16वें विधानसभा के गठन की तैयारियां, विधानसभा के प्रमुख सचिव ने बुलाई बैठक

Formation of 16th Assembly: शुरू हुई 16वें विधानसभा के गठन की तैयारियां, विधानसभा के प्रमुख सचिव ने बुलाई बैठक

  •  
  • Publish Date - December 4, 2023 / 02:46 PM IST

बृजेश जैन, भोपाल।

Formation of 16th Assembly: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण रूप से संपन्न होने के बाद अब 16वीं विधानसभा के गठन की तैयारी शुरू हो गई है। तैयारी को लेकर आज विधानसभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में सचिवालय कर्मचारी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में नई विधानसभा के गठन की तैयारियों को लेकर समीक्षा हुई। बैठक में तय किया गया कि नव निर्वाचित विधायकों की उत्साह के साथ आगवानी की जाएगी। जिसे लेकर विधानसभा सचिवालय परिसर में स्वागत द्वारा तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही निर्वाचित प्रमाण पत्र देखकर विधायकों को परिचय पत्र जारी किए जाएंगे।

Read More: MP Assembly Elections Result: कांग्रेस ने गलती सुधारते हुए बनाया उम्मीदवार, अब आदिवासी वोटरों को साधने में सफल हुए केदार डाबर

आवास खाली करने किया आग्रह

Formation of 16th Assembly: विधानसभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि स्वागत सत्कार के और आवासों की व्यवस्था के संबंध में बैठक की गई है। साथ ही नवनिर्वाचित विधायकों के रुकने के लिए 70 से ज्यादा आवास अन्य विभागों से भी मांगे गए हैं। विधायक विश्रामगृह सहित सरकारी गेस्ट हाउस और कक्ष विधायकों के लिए आरक्षित किए जाने की व्यवस्था बनाई जा रही है उन्होंने बताया कि जो सदस्य निर्वाचित नहीं हुए हैं उनसे आवास खाली करने का आग्रह किया है, जिसमें से कुछ ने आवास खाली कर दिए हैं। जल्द ही बाकियों से भी आवास रिक्त करवाने की तैयारी है, क्योंकि 100 से 125 विधायकों को आवास की जरूरत रहेगी। गौरतलब है कि 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना संपन्न हुई है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के 163, कांग्रेस के 66 के साथ ही एक अन्य उम्मीदवार जीत कर आए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp