child beating in madrasa: मां को देख रोने लगा बच्चा, कहा मदरसे में होती है मारपीट

मां को देख जोर-जोर से रोने लगा बच्चा, कहा-मदरसे में आए दिन होती है मारपीट

child beating in madrasa: मां को देख जोर-जोर से रोने लगा बच्चा, कहा-मदरसे में आए दिन होती है मारपीट, मदरसे से भागा था मासूम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : July 2, 2022/1:09 pm IST

child beating in madrasa:भोपाल। भोपाल के मदरसे से एक बच्चे के भागने का मामला सामने आया है। नीमच का रहने वाले 10 साल के बच्चे का आरोप है कि मदरसे में उसके साथ मारपीट की जाती है। जिसके बाद बच्चे की काउंसलिंग कर उसे मां के पास वापस भेज दिया गया। दरअसल, मासूम बुधवार की रात चाइल्ड लाइन के पास पहुंचा था।  जिसकी जानकारी निकालने के बाद पता चला की बच्चा मूल रूप से नीमच का रहने वाला है। बच्चे को उसकी मां भोपाल के मदरसे में पढ़ने के लिए चार दिन पहले ही छोड़ कर गई थी।

ये भी पढ़े- नशे में धुत होकर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने दोस्त के साथ किया सेक्स, पहली बार में ही हो गई प्रेग्नेंट, फिर कर दिया एबॉर्शन, बोली- अफसोस नहीं

बच्चे को पीटना सही नहीं

child beating in madrasa: चाइल्ड लाइन और समिति की काउंसलिंग के दौरान बच्चे ने बताया कि मदरसे में उसके साथ आए दिन मारपीट होती है। छोटी-छोटी बातों पर ही उसे मार दिया जाता है। गौरतलब है कि मदरसा संचालक जब बच्चे को लेने पहुंचे तो बच्चा जोर-जोर से रोने लगा और मदरसे वापस नहीं जाने की बात कहने लगा। भोपाल पहुंची मासूम की मां ने समिति को बयान देते हुए कहा कि बच्चा चंचल स्वभाव का है, जिस वजह से उसे डांट पड़ी होगी। जिसके बाद  चाइल्ड लाइन और बाल कल्याण समिति ने मदरसा संचालक और मां को समझाते हुए कहा कि बच्चे के साथ किसी भी तरह की मारपीट करना सही नहीं है।

ये भी पढ़े- WhatsApp ने बैन किए 19 लाख से ज्यादा अकाउंट्स, क्या आप भी करते हैं ये काम?

मां की भी हुई काउंसलिंग

child beating in madrasa: मां ने काउंसलिंग के दौरान बताया कि उसका पति, गुजरात में हैं। मां ने बताया कि बेटी भी भोपाल में लड़कियों के मदरसे में रहकर पढ़ती है। और वह बेटे को भी मदरसे में रखना चाहती हैं। इस मामले में मां को समझाईस दी गई कि पहले वे बच्चे से बात करें। उसके बाद यदि बच्चा मदरसे में नहीं रहना चाहता तो उसे जबरदस्ती मदरसे न भेजे। उसका इस तरह से भागना बच्चे के लिए खतरनाक हो सकता है। इसके बाद मां ने बच्चे को नीमच वापस ले गई।

ये भी पढ़े- राजपाल यादव की बढ़ी मुश्किलें, लाखों की धोखाधड़ी करने का आरोप, जा सकते है जेल

आपस में झगड़ते है बच्चे

child beating in madrasa: बाल कल्याण समिति (CWC) से मिली जानकारी के अनुसार बच्चों का आपस में झगड़ा हुआ था जिससे नाराज बच्चा मदरसे से भाग गया। बच्चा बहुत चंचल स्वभाव का है जिस वजह से वह एक जगह पर नहीं टिकता।  अपने स्वभाव के चलते उसकी मदरसे के बच्चों से लड़ाई होती थी।