Mp Flood news hindi : CM Shivraj informed PM Modi about the situation

CM शिवराज ने PM मोदी को बाढ़ के हालातों की दी जानकारी, NDRF की 29 टीमें बचाव कार्य में जुटी, इधर दो युवकों की मिली लाश

रेस्क्यू ऑपरेशन कर लोगों को बचाने का कार्य जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज फिर पीएम मोदी से चर्चा कर बाढ़ के हालातों की जानकारी दी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 4, 2021/12:09 pm IST

Mp Flood news hindi

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में भारी बारिश से शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर, गुना, भिंड मुरैना और श्योपुर जिले जलमग्न हो गए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन कर लोगों को बचाने का कार्य जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज फिर पीएम मोदी से चर्चा कर बाढ़ के हालातों की जानकारी दी।

CM ने पीएम को बताया कि कुल 1225 गांव प्रभावित हैं। शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर, गुना, भिंड मुरैना और श्योपुर जिले प्रभावित है। अब तक 5800 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। 1400 लोग बाढ़ में अब भी फंसे है लेकिन सुरक्षित है। NDRF की 29 टीमें बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में बचाव कार्य में जुटी हुई है। NDRF की 3 टीमें ग्वालियर और दो टीम शिवपुरी में बचाव कार्य में जुटी हुई है।

Read More News: बाढ़ के पानी के साथ बह गया सिंध नदी पर बना पुल, देखिए वीडियो

Mp Flood news hindi : आर्मी के 4 कॉलम शिवपुरी ग्वालियर दतिया और श्योपुर में बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। एयर फोर्स के हेलीकॉप्टरों ने कुछ देर पहले बचाव कार्य शुरू कर दिया है। कोटा बैराज से पानी छोड़ने के कारण चंबल नदी का जलस्तर बढ़ा है। जिससे चंबल संभाग के मुरैना भिंड जिलों के कुछ गांव प्रभावित हो सकते हैं। श्योपुर जिले में मोबाइल टावर और कंम्यूनिकेशन कुछ स्थानों पर बंद है। जिससे संपर्क करने में परेशानी जा रही है ग्वालियर गुना रेलवे ट्रैक बंद है। पीएम ने CM को भरोसा दिया है हर संभव सहायता की जाएगी।

flood in Madhya pradesh:  सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उत्तरी मध्यप्रदेश में बाड़ की स्थिति गंभीर है, 1225 गांव प्रभावित है। श्योपुर के 32 गांव मे 15 सौ लोग फंसे थे। शिवपुरी के गांव में 90 लोग फंसे थे। भिंड और मुरैना में चम्बल का जल स्तर बढ़ रहा है। सिंध और चंबल मे जल स्तर बढ़ रहा है।

Read More News: ग्वालियर में बाढ़ के पानी से घिरे कई गांव, Rescue में लगी NDRF Team, ग्रामीणों ने जवानों को कराया भोजन

श्योपुर में चार गांव पूरी तरह से घिरे हुए है वहा आर्मी पहुंच रही है। मुरैना में सावधानी के लिए गाँव खाली किये जा रहे हैं। मौसम खराब के कारण एयरफोर्स को रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। श्योपुर जिले में टेलफोन व्यवस्था ठप्प हो गई है। हम टेलीकाम मिनिस्ट्री से बात कर रहे है। मैं लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हूं। मैंने प्रधानमंत्री जी से चर्चा की है, केंद्रीय गृह मंत्री जी से बात की है। उन्हीं के आशीर्वाद से हम रेस्क्यू चल रहा है लोगों को बाहर निकाल रहे हैं। बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारियों की बैठक ले रहा हूं। मकान गिरने से श्योपुर में 7 और ग्वालियर में 4 लोगों के मरने की खबर है।

Read More News:  बिना प्री-बुकिंग और सर्वे के बनाए मकान, अब आर्थिक संकट से जूझ रहा Chhattisgarh Housing Board और RDA

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा अपने विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से मुलाकात कर हालचाल जाना है। नाव से कोटरा गांव पहुंचे और क्षेत्र के लोगों से मुलाकात की। इधर बाढ़ में बहे दो युवकों की लाश मिली है। बताया जा रहा है कि मोहना में कल रात कार सहित दोनों बह गए थे। दोनों युवक पास में ढाबा चलाते थे। दोनों पार्वती नदी का ओवर फ्लो देखने रात को पहुंचे थे।

Read More News: मानसिक बीमार हैं सांसद रामविचार नेताम, इलाज कराकर लौटेंगे दिल्ली से: कांग्रेस MLA बृहस्पत सिंह