संक्रमण दर 3.4%…लेकिन सीएम बोले- कोरोना केस जरूर बढ़ रहे, लेकिन हालात चिंताजनक नहीं

कोरोना केस जरूर बढ़ रहे, लेकिन हालात चिंताजनक नहीं! CM Shivraj Says definitely Corona Cases Hike but situation is not worrying

: , January 10, 2022 / 11:51 PM IST

भोपाल: Corona Cases Hike मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है, पिछले 24 घंटे में 2317 नए केस मिले है। संक्रमण दर 3.4% हो गई है। हालांकि कोरोना की समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना केस जरूर बढ़ रहे है, लेकिन हालात चिंताजनक नहीं है। इधर आज से हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज लगना भी शुरू हो गया है।

Read More: बेमौसम बरसात ने धान खरीदी पर लगाया ब्रेक, प्रदेश के कई हिस्सों में हो रही रूक-रूक कर बारिश

Corona Cases Hike सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश में कोरोना और वैक्सीनेशन की स्थिति पर समीक्षा बैठक ली, जिसमें ये तय किया गया कि प्रदेश में अभी कोई नया प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। 8वीं तक स्कूल बंद करने की मांग पर सीएम शिवराज ने कहा कि अभी इसकी आवश्यकता नहीं है। केस बढ़ रहे हैं, लेकिन हालात चिंताजनक नहीं हैं। सरकार ने लोगों से भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचने की अपील की है, साथ ही इलाज के सभी इंतजाम होने का दावा किया है।

Read More: राजनांदगांव के पर्वतारोहियों ने केदार कांठा पर्वत पर माइनस 16 डिग्री में 280 फीट का राष्ट्रीय ध्वज फहराकर रचा नया कीर्तिमान

इधर देशभर के साथ मध्यप्रदेश में भी बूस्टर डोज लगने शुरू हो गए है। इसी के तहत फ्रंटलाइन और हेल्थ वर्कर्स के साथ ही सीनियर सिटीजंस ने वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाई। खुद सीएम शिवराज सिंह भोपाल में प्रोफेसर कॉलोनी स्थित सिविल डिस्पेंसरी पहुंचे, जहां उन्होंने बूस्टर डोज को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने भी काटजू अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया।

Read More: बजट 2022-23 को लेकर सीएम भूपेश बघेल की विभागीय मंत्रियों से चर्चा शुरू, आज इन विभागों को लेकर हुई चर्चा

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार ने हालात पर पूरी नजर होने का दावा किया है। सरकार ने वैक्सीनेशन पर फोकस किया है। साथ ही लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।

Read More: मूंछ का ताव बरकरार! कॉन्स्टेबल राकेश राणा को पुलिस विभाग ने किया बहाल