Congress’s first candidate list released

MP Congress Candidate List: कांग्रेस ने जबेरा से प्रताप सिंह लोधी को दिया टिकट, रह चुके हैं पूर्व विधायक एवं सांसद प्रत्याशी..

Congress’s first candidate list released: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने नवरात्रि के पहले ही दिन 144 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 10:13 AM IST, Published Date : October 15, 2023/9:54 am IST

MP Congress Candidate List : भोपाल।  मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने नवरात्रि के पहले ही दिन 144 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला एवं कमलनाथ ने पहले ही जाहिर कर था कि नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस अपनी सूची जारी करेगी। इस लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल है। इतना ही नहीं कुछ ऐसे नाम भी हैं जिन्होंने पिछली बार हार का सामना किया था लेकिन पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताकर टिकट दी है। तो वहीं कांग्रेस की ओर से सीएम फेस एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ को उनके गढ़ छिंदवाड़ा से टिकट दिया गया है।

read more : First list of MP Congress released 2023 : कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, 144 उम्मीदवारों के नाम शामिल, देखें यहां 

पूर्व सीएम एवं कमलनाथ को छिंदवाड़ा, चाचौड़ा से लक्ष्मण सिंह, छतरपुर से आलोक चतुर्वेदी, बिजावर से चरण सिंह यादव, हटा से प्रदीप खटीक, जबेरा से पूर्व विधायक प्रताप सिंह, पथरिया से राव बिजेंद्र ​सिंह, बरगी से संजय यादव, जबलपुर वेस्ट से तरूण भनोट, दतिया से अवधेश नायक, भोपाल मध्य से आरिफ मसूद, राउ से जीतू पटवारी, सागर से हर्ष यादव, पन्ना के पवई से मुकेश नायक, को टिकट दिया गया है।

 

ग्वालियर दक्षिण से प्रवीण पाठक को पार्टी ने टिकट थमाया है। शिवपुरी से केपी सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। विदिशा से शशांक भार्गव पर कांग्रेस ने भरोसा जाता है। मंदसौर से विपिन जैन को टिकट दिया है। दतिया से अवधेश नायक कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। बता दें कि दतिया से बीजेपी नेता और राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा चुनाव लड़ रहे हैं। ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार को प्रत्याशी बनाया गया है।दिग्लिजय सिंह के भाई और बेटे दोनों को ही टिकट थमाया गया है। खरगोन से रवि जोशी को टिकट दिया गया है। इंदौर-4 से राजा मंधवानी कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे।

 

जबेरा से प्रताप सिंह लोधी को टिकट

जबेरा से पूर्व कांग्रेस विधायक प्रताप सिंह लोधी को टिकट दिया गया है। बता दें कि प्रताप सिंह लोधी को 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के विरोध में कांग्रेस ने सांसद प्रत्याशी का टिकट भी दिया था। इतना ही नहीं प्रताप सिंह लेाधी कांग्रेस एवं दमोह जिले के दिग्गज नेता माने जाते हैं। तो वहीं जबेरा में लोधी जाति ज्यादा होने के कारण इस बार जनता भरोसा जता सकती है।

MP Congress Candidate List 2023 by ishare digital on Scribd

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp