Conversion for vote... what kind of politics is this?

वोट के लिए धर्मांतरण…ये कैसी पॉलिटिक्स! भाजपा प्रत्याशी ने ‘क्रॉस’ छोड़कर ओढ़ा ‘भगवा’

वोट के लिए धर्मांतरण... भाजपा प्रत्याशी ने 'क्रॉस' छोड़कर ओढ़ा 'भगवा'! Conversion for vote... what kind of politics is this?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 26, 2022/5:22 am IST

भोपाल: Conversion for vote एमपी में पंचायत चुनाव का पहला चरण शांतिपूर्वक समाप्त हो गया है और अब बारी निकाय चुनाव की है। जाहिर सी बात है हर दल उसी प्रत्याशी को टिकट देता है जो चुनाव जीत सके। इसके लिए प्रत्याशी भी साम-दाम दंड भेद हर पैंतरा अपनाता है। अब देखिए न सागर के एक बीजेपी प्रत्याशी ने चुनाव से 12 दिन पहले अपना धर्म स्वेच्छा से छोड़कर वापस हिन्दू धर्म अपना लिया। अब सवाल ये उठता है कि नामांकन से पहले उसका धर्म ईसाई था अब हिन्दू हो गया? बीजेपी जहां फैसले का स्वागत कर रही है तो वहीं कांग्रेस आरोप लगा रही है कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए हथकंडे अपना रही।

Read More: शिवसेना में राजनीतिक संकट सच और झूठ की लड़ाई, लेकिन जीतेंगे तो हम ही: मंत्री आदित्य ठाकरे

Conversion for vote ऐसा करने वाले हैं सागर जिले के मकरोनिया नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 15 से बीजेपी पार्षद प्रत्याशी विवीन टोप्पो। वोटिंग से ठीक 12 दिन पहले बीजेपी प्रत्याशी ईसाई धर्म त्याग कर सनातनी बनने का ऐलान किया। विविन ने इस संबंध में शपथ पत्र और वीडियो भी जारी किया है। वीडियो में विवीन मंत्रोच्चार और पूजा-पाठ करते नजर आ रहे हैं। पंडित ने विवीन से धर्म परिवर्तन करने का कारण पूछा- तो उन्होंने कहा कि उन्हें हिंदू धर्म पसंद है और उनके पूर्वज भी हिंदू थे।

Read More: फिर लगेगा लॉकडाउन? कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी को देखते हुए इस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये निर्देश

विवीन ने नोटरी से शपथ पत्र भी बनवाया है, जिसमें दावा किया है जल्द धर्म परिवर्तन का आवेदन कलेक्टर को देकर कानूनी प्रक्रिया पूरी कर लेंगे। चुनाव से ठीक पहले धर्मांतरण के आवेदन पर सियासत भी तेज हो गई है। धर्म परिवर्तन को निजी विचार बनाते हुए बीजेपी विवीन का सनातन धर्म में स्वागत कर रही है, तो वहीं कांग्रेस आरोप लगा रही है कि बीजेपी के लिए धर्मांतरण केवल एक राजनीतिक हथियार है।

Read More: चाय नहीं, लस्सी और सत्तू पीजिए, लोगों को मिलेगा रोजगार, अर्थव्यवस्था भी होगी मजबूत, इस देश की सरकार ने लोगों को दी नसीहत

बीते एक महीने में मध्यप्रदेश के मंदसौर और रतलाम में धर्म परिवर्तन के मामले सामने आ चुके हैं। अब सागर में भी बीजेपी प्रत्याशी ने ईसाई धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का ऐलान किया है। वैसे तो धर्म परिवर्तन किसी व्य़क्ति का निजी विचार है। लेकिन चुनाव से ऐन 12 दिन पहले बीजेपी प्रत्याशी का सनातनी तिलक लगाना कई सवाल खड़े कर रहा है।

Read More: दूसरी शादी करना चाहता था पति, विरोध करने पर देवर सास के साथ मिलकर किया पत्नी का ये हाल

 
Flowers