गणतंत्र दिवस समारोह में ड्रोन हुआ क्रैश, पारंपरिक नृत्य कर रही महिला घायल, देखें वीडियो..

गणतंत्र दिवस समारोह में ड्रोन हुआ क्रैश, पारंपरिक नृत्य कर रही महिला घायल, देखें वीडियो..

: , January 26, 2022 / 12:35 PM IST

जबलपुर। गणतंत्र दिवस के मुख्य कार्यक्रम में एक गंभीर हादसा हो गया। यहां कृषि विभाग की झांकी में शामिल एक विशाल ड्रोन उड़ते-उड़ते अचानक गिर गया। ड्रोन गिरने से आदिम जाति कल्याण विभाग की झांकी में शामिल एक युवती और एक महिला घायल हो गईं। ड्रोन की चपेट में आई इंदु कुंजाम नाम की महिला बुरी तरह घायल हो गई। महिला के ऊपर भारी भरकम ड्रोन गिरने की तस्वीरें भी कैमरे में कैद हुईं हैं। इस विशाल ड्रोन के गिरने से महिला के सिर पर गंभीर चोटें आईं हैं।

यह भी पढ़ें:  जूतों पर तिरंगा लगाकर बेचने वाली Amazon कंपनी के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए थे निर्देश

जबलपुर के शहपुरा की रहने वाली इंदु कुंजाम और उसके साथ आई युवती गायत्री कुंजाम आदिवासी विभाग की झांकी में शामिल होकर पारंपरिक शैला नृत्य कर रहीं थीं। इसी दौरान कृषि विभाग की झांकी में शामिल ड्रोन उनके ऊपर गिर गया। इस विशाल ड्रोन के ज़रिए खेती में आधुनिकीकरण और ड्रोन से कीटनाशकों के छिड़काव का प्रदर्शन किया जा रहा था लेकिन किसी तकनीकि खामी से ड्रोन ऑपरेटर ने ड्रोन से नियंत्रण खो दिया।

यह भी पढ़ें: हर साल औसतन 25 हजार करोड़ का कर्ज ले रही सरकार, हाल ही में लिया 2 हजार करोड़ रुपए का नया कर्ज

हादसे के दौरान के इन नज़ारों को देखकर आप समझ सकते हैं कि ये विशाल ड्रोन किस तरह महिलाओं के ऊपर गिर गया। गणतंत्र दिवस के इस समारोह में जबलपुर के प्रभारी मत्री गोपाल भार्गव भी शामिल थे जिन्होने अधिकारियों को महिलाओं के इलाज करवाने के निर्देश दिए।

आपाधापी में महिला और युवती को नज़दीकी निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में इंदु कुंजाम नाम की महिला को गंभीर चोटें आईं हैं जिसकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। इधर पुलिस अधिकारी मामले की जांच के बाद ड्रोन ऑपरेटर पर कार्यवाई की बात कह रहे हैं।