Employment opportunities will be available in these areas

इन क्षेत्रों में मिलेंगे रोजगार के अवसर, जिले के 23 गांव जुड़ेंगे डिजिटल इंडिया से, केंद्र ने दी बजट पर मंजूरी

इन क्षेत्रों में मिलेंगे रोजगार के अवसर, जिले के 23 गांव जुड़ेंगे डिजिटल इंडिया से, केंद्र ने दी बजट पर मंजूरी Center approved the budget

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : July 31, 2022/9:20 am IST

Employment Opportunities: भोपाल। जिले के 23 गांव डिजिटल इंडिया से जुड़ेंगे। ये गांव बैरसिया व फंदा ब्लाक के हैं। इनमें बीएसएनएल की 4जी सेवा मिलेगी। इससे इन गांवों में रोजगार के अवसर भी खुलेंगे। दरअसल, केंद्र सरकार ने मोबाइल सेवा से वंचित गांवों के लिए 26,316 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजना को मंजूरी दी है। परियोजना में मप्र के 3 हजार 191 गांव शामिल है। यह मंजूरी 27 जुलाई को दी गई है। इसमें मप्र के 3191 गांव शामिल है।

Read more: बेटे ने यूट्यूब वीडियो देख क्लासमेट को पिलाई 2 घूंट शराब, फिर जाना पड़ा अस्पताल 

Employment Opportunities: परियोजना से ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल कनेक्टिविटी उपलब्ध होने के बाद मप्र व केंद्र सरकार की विभिन्न ई-गवर्नेंस सेवाएं, बैंकिंग सेवाएं, टेली-मेडिसिन, टेली-एजुकेशन आदि को बढ़ावा मिलेगा। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

Read more: राजधानी में वैक्सीन को लेकर बढ़ी चिंता, कोविशिल्ड समाप्त होने के दिख रहे आसार 

Employment Opportunities:  परियोजना को बीएसएनएल द्वारा ‘आत्मनिर्भर भारत’ के 4जी प्रौद्योगिकी स्टैक का उपयोग करते हुए कार्यान्वित किया जाएगा और इसका वित्त पोषण यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड के जरिए किया जाएगा। बीएसएनएल पहले से ही ‘आत्मनिर्भर 4जी प्रौद्योगिकी स्टैक’का उपयोग करने की प्रक्रिया में है, जिसका उपयोग इस परियोजना में भी किया जा सकेगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें