Kamal Nath on Sidhi Rape Case

Kamal Nath on Sidhi Rape Case : पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीधी रेप केस को लेकर राज्य सरकार पर साधा निशाना, सीएम से की इस चीज की मांग

Former CM Kamal Nath targeted the state government regarding the direct rape case, demanded this from the CM

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2024 / 04:02 PM IST, Published Date : May 25, 2024/4:02 pm IST

Kamal Nath on Sidhi Rape Case : सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी जिले की सात आदिवासी लड़कियों को स्कॉलरशिप का झांसा देकर दुष्कर्म करने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य सरकार को घेरा है। उन्होंने इस घटना को अत्यंत व्यथित करने वाला बताया है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से मामले की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है।

read more : फटी रह गई पूर्व आईएएस अधिकारी की आंखें, जब इस हाल में मिली पत्नी, इलाके में मचा हड़कंप 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर लिखा है कि सीधी ज़िले में स्कॉलरशिप का झाँसा देकर सात आदिवासी छात्राओं से बलात्कार का समाचार अत्यंत व्यथित करने वाला है। पुलिस का कहना है कि और भी लड़कियाँ इसका शिकार हो सकती हैं अर्थात बलात्कार पीड़ित आदिवासी लड़कियों की संख्या 7 से अधिक भी हो सकती है। देश अब तक भूला नहीं है कि इसी सीधी ज़िले में एक आदिवासी युवक के सिर पर भाजपा के नेता ने पेशाब की थी।

क्या मध्य प्रदेश में आदिवासी समुदाय की लड़कियाँ निर्भय होकर कॉलेज में पढ़ाई भी नहीं कर सकतीं? ऐसे हालात में “बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ” के नारे का क्या अर्थ रह जाता है? मध्य प्रदेश पहले ही आदिवासी अत्याचार और महिलाओं पर अत्याचार में नंबर वन है। कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब मध्य प्रदेश में आदिवासियों पर अत्याचार का समाचार सामने न आता हो।

मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूँ कि सभी पीड़ित छात्राओं को समुचित आर्थिक सहायता दी जाए। इस मामले की उच्च स्तरीय जाँच की जाए। बेटियों से अत्याचार में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं बख़्शा जाए? मुख्यमंत्री प्रदेश में आदिवासी बच्चियों की सुरक्षा के लिए विशेष टास्क फ़ोर्स का गठन करें ताकि आदिवासी समाज की बच्चियां समाज की मुख्यधारा में शामिल हो सकें और अपने भविष्य का निर्माण कर सकें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers