Dengue outbreak: पल-पल में अपना रूख बदलता मौसम

पल-पल में अपना रूख बदलता मौसम, इस बिमारी का बढ़ा प्रकोप, अब तक 2 मासूमों की जी चुकी जान

Dengue outbreak: पल-पल में अपना रूख बदलता मौसम, डेंगू का तेजी से बढ़ रहा प्रकोप, अब तक 2 मासूमों की जी चुकी जान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 19, 2022/9:14 am IST

Dengue outbreak: ग्वालियर। मध्यप्रदेश में सप्ताहभर से मौसम हर पल बदल रहा है। एक सप्ताह पहले तक प्रदेश भर में जमकर बारिश हो रही थी, लेकिन फिर यह एकदम से बंद हो गई। ऐसे में मौसम बदला और धूप निकलने के साथ सुबह और शाम को मौसम में ठंडक घुल गई। इससे कई तरह के बीमारी फैलाने वाले वायरस पनपने लगते हैं। इससे सर्दी, जुकाम और बुखार के मरीज तो बढ़ ही रहे हैं। साथ ही डेंगू ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। प्रदेशभर के अस्पतालों में मरीजों की लंबी-लंबी लाइने नजर आ रहीं है। ग्वालियर की बात की जाए तो यहां डेंगू के मरीजों में आए दिन बढ़ोत्तरी हो रही है। जिससे स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर है।

ये भी पढ़ें- PM Modi will give a gift on Dhanteras: पीएम मोदी एक बार फिर आएंगे मध्य प्रदेश, धनतेरस पर देने जा रहे ये बड़ा तोहफा

Dengue outbreak: ग्वालियर में लगातार डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। हाल ही में ग्वालियर में डेंगू के 23 नए मरीज मिले है। GRMC की जांच रिपोर्ट में 69 सैम्पल की जांच हुई जिसमें से 23 लोग को डेंगू निकला। डेंगू मरीज़ों में 13 ग्वालियर के 10 अन्य जिलों के मरीज़ शामिल है। ग्वालियर में इस सीज़न में अब तक डेंगू के 210 मरीज़ मिल चुके है। जिससे शहर में डर का माहौल है। इतना ही नहीं डेंगू के कारण इस सीजन में ग्वालियर के 2 बच्चों की मौत भी हो चुकी है। जिसके बाद प्रसाशन भी लगातार लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें