MP में बाढ़ से बिगड़े हालात, गृहमंत्री शाह ने CM शिवराज से फोन पर की चर्चा, वल्लभ भवन में बुलाई आपात बैठक

गृहमंत्री अमित शाह ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से फोन पर चर्चा कर बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली।

Edited By: , August 4, 2021 / 12:23 PM IST

Flood in Madhya Pradesh

भोपाल मध्यप्रदेश में भारी बारिश के चलते नदी खतरे के निशान से उपर बह रहा है। कई गांव टापू में तब्दील हो गए हैं। बाढ़ में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बचाने का अभियान जारी है। इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से फोन पर चर्चा कर बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली।

Read More News: बाढ़ के पानी के साथ बह गया सिंध नदी पर बना पुल, देखिए वीडियो

Flood in Madhya Pradesh : CM ने अमित शाह को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में बताया। केंद्र के रेस्क्यू ऑपरेशन में सहयोग के लिए CM ने धन्यवाद किया। गृह मंत्री अमित शाह ने CM को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। जहां जैसी जो भी आवश्यकता होगी उसमें केंद्र द्वारा पूरा सहयोग करेगा।

CM शिवराज ने बुलाई आपात बैठक
CM शिवराज ने बाढ़ प्रभावित इलाके में लगातार निगरानी बनाए हुए हैं। वहीं राहत एवं बचाव अभियान को तेज करने के लिए सीएम शिवराज ने सुबह 10.30 बजे आपात बैठक बुलाई है। वल्लभ भवन के सिचुएशन रूम में आपात बैठक होगी। बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में वायुसेना का ऑपरेशन शुरू हुआ है।

Read More News: ग्वालियर में बाढ़ के पानी से घिरे कई गांव, Rescue में लगी NDRF Team, ग्रामीणों ने जवानों को कराया भोजन

CM आज बाढ़ ग्रस्त का करेंगे हवाई दौरा

मुख्यमंत्री शिवराज आज बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का हवाई दौरा करेंगे। भोपाल से विशेष विमान से 11:45 पर ग्वालियर पहुंचेंगे। 12 बजे हेलीकॉप्टर से शिवपुरी और श्योपुर के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वे करेंगे। सीएम 2 घंटे 45 मिनट तक हवाई सर्वे करेंगे। दौरे से पहले सीएम मंत्रालय में स्टेट सिचुएशन रूम करेंगे।

Read More News:  बिना प्री-बुकिंग और सर्वे के बनाए मकान, अब आर्थिक संकट से जूझ रहा Chhattisgarh Housing Board और RDA

अधिकारियों से जुड़कर बाढ़ की स्थिति का जायजा लेंगे। चंबल और ग्वालियर IG से फोन पर चर्चा की है। बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र के जिला प्रशासन से भी फोन पर चर्चा की है। सभी जगह रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से चल रहा है। रात भर चले रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी लोगों को सुरक्षित निकाला गया। वायु सेना का अभियान मौसम साफ होते ही शुरू होगा।

Read More News: मानसिक बीमार हैं सांसद रामविचार नेताम, इलाज कराकर लौटेंगे दिल्ली से: कांग्रेस MLA बृहस्पत सिंह