white caterpillar eating mid day meal: मैडम जी मेरी रोटी तो इल्ली खा रही है!

मैडम जी मेरी रोटी तो इल्ली खा रही है! मिड-डे मील में बच्चों को परोसी गई सफेद इल्लियों वाली रोटी, मचा बवाल

white caterpillar eating mid day meal: मैडम जी मेरी रोटी तो इल्ली खा रही है! मिड-डे मील में बच्चों को परोसी गई सफेद इल्लियों वाली रोटी, मचा बवाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : August 23, 2022/2:05 pm IST

white caterpillar eating mid day meal: मुरैना। मुरैना जिले के पहाड़ गढ़ इलाके के सरकारी स्कूल में मिड-डे मिल की रोटियों में सफेद इल्लियां निकलने का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब बच्चों ने रोटी के अंदर इल्लियों को देखा। बच्चों ने रोटियां फेंक दी और अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा कर दिया।

ये भी पढ़ें- इस्लाम कबूल करना चाहते थे मंदिर के पुजारी, इस प्रथा के डर से पीछे खींचा कदम, जानिए क्यों काट दिया जाता है शरीर का ये अंग

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

white caterpillar eating mid day meal: इतना ही नहीं बच्चों के परिजनों ने इसका वीडियो बनाकर डीईओ से इसकी शिकायत जिले के अधिकारियों से भी वीडियो भेज कर की है। शिकायत के बाद अपर कलेक्टर नरोत्तम भार्गव ने इस पूरे मामले की जांच डीईओ और डीपीसी से कराने के निर्देश दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर ने बताया कि मामला काफी गंभीर है इसकी जांच कर दोषियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में मचा हाहाकार, यात्रा करना पड़ सकता है भारी, यात्रियों से निवेदन है कि यात्रा न करें

बच्चे खा रहे थे इल्ली वाली रोटी

white caterpillar eating mid day meal: दरअसल, पहाड़गंढ के जौनारा गांव के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को मिड-डे मिल भोजन दिया गया था। बच्चे रोटी खा रहे थे, तभी एक बच्चे ने रोटी के अंदर इल्लियों को देखा। उसने बाकी बच्चों को भी इस बारे में बताया। परिजनों को इस बारे में जानकारी लगी तो उन्होंने वहां पहुंचकर हंगामा कर दिया। इल्लियां निकलने के बाद अभिभावक अपने बच्चों को घर से खाना देकर भेज रहे हैं। मिड-डे मिल के भोजन में शिक्षकों की तरफ से भी लापरवाही देखने को मिली। शिक्षकों को समय-समय पर खाना चेक करना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बच्चे लंबे समय से कीड़ेयुक्त भोजन को खाते रहे। बच्चों ने परिजनों को बताया कि टीचर खाने की तरफ देखते भी नहीं हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें