MP hospital registration:

शहर के 15 अस्पतालों को तत्काल बंद करने का निर्देश, रजिस्ट्रेशन निरस्त होने के बाद CMHO ने की कार्रवाई

लापरवाही का खुलासा होने के बाद CMHO ने एक्शन लेते हुए ततका अस्पतालों के संचालन निरस्त करने का आदेश जारी किया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : April 9, 2022/9:59 am IST

ग्वालियर। MP hospital registration:  शहर में लोगों के स्वास्थ्य के साथ किस तरह का खिलवाड़ किया जा रहा है। इसका खुलासा हाल ही के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में हुआ है। वहीं लापरवाही का खुलासा होने के बाद CMHO ने एक्शन लेते हुए ततका अस्पतालों के संचालन निरस्त करने का आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें: महिलाओं को रेप की दी थी धमकी, पुलिस ने FIR दर्ज किया तो महंत ने मांगी माफी

MP hospital registration बता दें कि इस बार भी 15 अस्पतालों को तत्काल निरस्त करने का आदेश जारी हुआ है। ये 15 अस्पताल स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन पर खरे नहीं उतर पाए। जिसके बाद अब संचालन बंद करने का आदेश जारी हुआ है। वहीं बंद नहीं करने पर सीएमएचओ ने कार्रवाई की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें: कोर्ट ने डॉ आनंद राय को भेजा पुलिस रिमांड में, ​दोनों पक्षों के वकील के बीच डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक हुई बहस

पहले भी जारी हुआ था आदेश

MP hospital registration ग्वालियर में निजी अस्पतालों के लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी सीएमएचओ ने 15 नर्सिंग हाेम का पंजीयन निरस्त कर दिया था। बावजूद कागजी कार्रवाई के बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया। नर्सिंग होम संचालकों की वैधता 31 सितंबर 2021 को पंजीयन समाप्त होने पर पंजीयन के नवीनीकरण के लिए आज दिनांक तक आनलाईन आवेदन प्रस्तुत नहीं किया गया है। ऐसे कई मामले सामने आए हैं। जिसके बाद भी कार्रवाई अब तक नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें: ‘अन्य देशों के मुकाबले भारत में सिर्फ 5 प्रतिशत बढ़ी है महंगाई’ कृषि मंत्री कमल पटेल का बड़ा बयान