Politics again on the pretext of Mughals in Madhya Pradesh

मुगलों के बहाने फिर सियासत…किसे रास आती है नई मुगलई रैसेपी और किसका बिगाड़ती है जायका?

किसे रास आती है नई मुगलई रैसेपी और किसका बिगाड़ती है जायका? Politics again on the pretext of Mughals in Madhya Pradesh

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 16, 2021/11:51 pm IST

भोपाल: Politics again on the pretext of Mughals  मुगल अच्छे थे या अत्याचारी इसे लेकर इन दिनों प्रदेश में एक नई बहस छिड़ गई है। दरअसल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर ने मुगलों की तरीफ में कसीदे पढ़े, जिसका कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने समर्थन किया। साथ ही अकबर का जिक्र करते हुए कुछ मुगलों को अच्छा शासक बताया। जाहिर है भाजपा के लिए कांग्रेस को घेरने का ये बड़ा मौका दे गया। भाजपा एक बार फिर कांग्रेस पर तुष्टिकरण की सियासत का आरोप लगा रही है, तो कांग्रेस-भाजपा को विघटनकारी बता रही है। बड़ा सवाल ये कि मुगलों को लेकर खुले इस सियासी अखाड़े में कौन किसे मात देता है?

Read More: मंत्री हैं कि मिलते नहीं… क्या इस टकराव से प्रभावित होगा राज्य का हित?

Politics again on the pretext of Mughals  मुगलों की तारीफ़ को लकेर चर्चा में आये कांग्रेस नेता मणिशंकर अईय्यर के बयान पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में भोपाल पहुंचीं कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी बयान का बचाव करते हुए कुछ मुगलों को अच्छा बता दिया। कांग्रेस नेताओँ के इस बयान से मध्य प्रदेश में भी सियासी माहौल गरमा गया है। बड़ी बात ये कि सुप्रिया श्रीनेत का बयान ऐसे समय आया जब एक दिन पहले ही जनजाति गौरव दिवस के मौके पर भोपाल आए प्रधानमंत्री मोदी ने मुगलो के अत्याचार के खिलाफ लड़ने वाली गौंड रानी कमलापति के नाम पर हबीबगंज स्टेशन का लोकार्पण किया है और देश में मुगलों और अंग्रेजो के खिलाफ आदिवासियों को लेकर पुरानी सरकार पर अँधेरे में रखने का आरोप लगाया है। सुप्रिया श्रीनेत ने ना केवल मणि शंकर अईय्यर के बयान का समर्थन किया बल्कि मुगल शासक अकबर को महान भी बताया।

Read More: छत्तीसगढ़ की बेटी पायल पाणिग्रही ने फिल्म सूर्यवंशी में निभाया पत्रकार का किरदार, बतौर अभिनेत्री साउथ की फिल्मों कर चुकी है काम

कांग्रेस नेताओ के मुगलों की तारीफ़ में कसीदे पढ़े जाने के बाद भाजपा ने मणिशंकर अईय्यर और सुप्रिया श्रीनेत के बयान के बहाने पूरी कांग्रेस पार्टी को ही निशाने पर ले लिया है। बीजेपी का आरोप है की कांग्रेस नेताओ के बयान कांग्रेस पार्टी की विचारधरा और देश में बहुसंख्यको के प्रति उनके विचार स्पष्ट करते हैं। वैसे भी इन दिनों वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व को लेकर दिए बयान पर बवाल मचा है। ऐसे मणिशंकर अईय्यर के मुगलों की तारीफ और उस पर सुप्रिया सुनेत के समर्थन से सियासी घमासान मचना तय है। सवाल ये कि मध्य प्रदेश की सियासत में ये नयी मुगलई रैसेपी किसे रास आती है और किसका जायका बिगाड़ती है?

Read More: Sex Worker बनना सिखाएगी यह नामी यूनिवर्सिटी, मिलेगी वेश्यावृत्ति की शिक्षा, होगी ऑनलाइन पढ़ाई

 
Flowers