Durham University in England is offering students lessons on prostitute

Sex Worker बनना सिखाएगी यह नामी यूनिवर्सिटी, मिलेगी वेश्यावृत्ति की शिक्षा, होगी ऑनलाइन पढ़ाई

प्रोस्टीट्यूट बनना सिखाएगी यह नामी यूनिवर्सिटी, मिलेगी वेश्यावृत्ति की शिक्षा, Durham University offering students lessons on prostitute

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 16, 2021/11:12 pm IST

लंदन: students lessons on prostitute इंग्लैंड के डरहम विश्वविद्यालय ने वेश्यावृत्ति में काम करने वाले लोगों की सहायता के लिए प्रशिक्षण शुरू कर रहा है। विवि ने अपने छात्रों को एक वेश्या के रूप में काम करते हुए सुरक्षित रहने के तरीके पर ऑनलाइन पाठ्यक्रम की पेशकश की है। इस संबंध में विश्वविद्यालय के छात्र संघ ने कोर्स संबंधित सभी जानकारियां विवि के छात्रों और कर्मचारियों को ई-मेल के जरिए भेजी है। इसे लेकर यूके में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस कोर्स के जरिए इस धंधे को वैध बनाने और छात्रों को उनके कर्तव्य से हटाने की कोशिश की जा रही है।

Read More: बाथरूम में नहा रही पत्नी के साथ पति ने की ऐसी हरकत कि पहुंच गई अस्पताल, करना चाहता था दूसरी शादी

students lessons on prostitute इंग्लैंड का प्रतिष्ठित डरहम विश्वविद्यालय वेश्यावृत्ति के लिए खास कोर्स शुरू करने जा रहा है। वेश्यावृत्ति में शामिल छात्रों या बाहरी लोगों को सुरक्षित रहने के लिए विश्वविद्यालय के छात्र संघ ने एक खास कोर्स की पेशकश की है। छात्रसंघ ने बाकायदा विज्ञापन के जरिए सभी छात्रों और कर्मचारियों को ई-मेल किया है। टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, डरहम छात्र संघ ने खुद ही वेश्यावृत्ति के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम तैयार किया है। इसमें कोर्स को वेश्यावृत्ति उद्योग से जुड़े कर्मचारियों और छात्रों की सहायता और मार्गदर्शन के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रशिक्षण का उद्देश्य इसमें शामिल लोगों को सुरक्षित रखना है।

Read More: लॉन्च हुआ Volvo SUV XC90 का नया वर्जन, मिलेगा ये दमदार फिचर्स, जानिए क्या होगी कीमत

वहीं, दूसरी ओर इस अजीबोगरीब कोर्स को लेकर विरोध भी शुरू हो गया है। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री मिशेल डोनेलन ने इसे “खतरनाक उद्योग को वैध बनाने” और “अपने छात्रों की रक्षा के लिए अपने कर्तव्य का घोर उल्लंघन” करने के लिए विश्वविद्यालय की आलोचना की है। उन्होंने कहा, “कोई भी विश्वविद्यालय जो ऐसा करता है वह छात्रों की सुरक्षा के अपने कर्तव्य में गंभीर रूप से विफल हो रहा है।”

Read More: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 18 नवम्बर को दुर्ग जिले को देंगे कई बड़ी सौगातें, 177 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण व भूमिपूजन  

मंत्री ने आगे कहा, “यह सही है कि वेश्यावृत्ति में शोषित महिलाओं को समर्थन दिया जाना चाहिए। लेकिन यह कोर्स वेश्यावृत्ति की बिक्री को सामान्य बनाने का प्रयास करेगा, इसका विश्वविद्यालयों में कोई स्थान नहीं है।” डरहम विश्वविद्यालय और छात्र संघ को कथित तौर पर छात्रों से कई शिकायतें मिली हैं। छात्रों की शिकायत है कि इस कोर्स के शुरू करने से कुछ छात्रों और कर्मचारियों को लगेगा कि परिसर में वेश्यावृत्ति की जा रही है।

Read More: मात्र 50 हजार रुपए में खरीद सकेंगे ये धासू Electric Scooter! कंपनी ने दिया कस्टमर्स को जबर्दस्त ऑफर