Ruckus again over loudspeaker... again question on 'Bhakti'

लाउडस्पीकर पर फिर बवाल…’भक्ति’ पर फिर सवाल! कहां-कहां लगना चाहिए लाउडस्पीकर?

लाउडस्पीकर पर फिर बवाल...'भक्ति' पर फिर सवाल! कहां-कहां लगना चाहिए लाउडस्पीकर? Ruckus again over loudspeaker... again question on 'Bhakti'

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : April 30, 2022/10:54 pm IST

रिपोर्ट- नवीन कुमार सिंह, भोपाल: Loudspeaker Controversey Bhopal  मध्य प्रदेश की बात में आज लाउडस्पीकर पर बवाल और भक्ति पर फिर उठ रहे सवाल की होगी। आज आईबीसी-24 दोनों दलों से सीधे-सीधे जानना चाहत है कि लाउडस्पीकर राजनीतिक है या धर्मिक है। सीधे-सीधे कहे तो लाउडस्पीकर कहां-कहां लगना चाहिए और कहां कहां नहीं, दोनों दलों को आज ये क्लीयर कर देना होगा। क्योंकि कोई कहता है लाउडस्पीकर पर रामायण भी होती है और हनुमान चालीसा भी, तो कोई कहता है वो फर्जी राम भक्त हैं। तो कोई कहने लगता है कि यहां वो विदेशी संस्कृति थोपना चाहते हैं।

Read More: ‘जीरम’ कौन छिपा रहा सच! आखिर है क्या सच और कौन छिपाना चाहता है इसे?

Ruckus again over loudspeaker नेता प्रतिपक्ष बनते ही डॉ गोविंद सिंह ने लाउडस्पीकर पर मचे घमासान पर अपनी बात रखी है, उन्होंने कहा कि हम भी तो लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा और रामायण का पाठ पढ़ते हैं। यानी लाउडस्पीकर पर कांग्रेस ने अपना एंजेडा क्लीयर कर दिया है। आईबीसी24 के सवाल पर कमलनाथ ने लाउडस्पीकर वाले बयान पर ये कहा कि लाऊडस्पीकर भड़काने वाला है या नहीं हैं। देखना ये चाहिए।

Read More: कल बंद रहेंगे शहर के सभी पेट्रोल पंप सहित ये दुकानें, सुबह 8 से 5 बजे तक ही खुलेंगे बाजार

जाहिर है लाउडस्पीकर विवाद को लेकर बीजेपी फ्रंट फुट पर है। बीजेपी की कोशिश है कि जिस तरह उत्तरप्रदेश में मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाए गए हैं। ठीक ऐसा ही मध्यप्रदेश में भी हो, बीजेपी के फायर ब्रांड नेता रामेश्वर शर्मा से लेकर भगवा ब्रिगेड भी कुछ इसी कोशिश मे है। मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के बयान के जरिए कांग्रेस को दिवालिया बताया है।

Read More: Twitter से निकाली जा सकती हैं विजया गाड्डे! मीटिंग में लगी थीं रोने, निकालने पर देने होंगे 94 करोड़ रु 

एक ओर बीजेपी लाउडस्पीकर पर कांग्रेस पर निशाना साध रही है, तो दूसरी ओर दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर हमलावर हैं। दरअसल दिग्वजिय सिंह ने ट्वीट किया कि बीजेपी नेता राम नाम जपने के बजाय मेरा नाम ज्यादा जपते है। हालंकि दिग्विजय सिंह के ट्वीट को विश्वास सांरग ने उनका फ्रस्ट्रेशन बताया।
बहरहाल प्रदेश में लाऊडस्पीकर पर गरमाई राजनीति, फ्रस्टेशन, फर्जी भक्त तक पहंच गई है।

Read More: ‘आप’ की पूर्व पार्षद निशा सिंह को 7 साल की जेल, लंदन से MBA कर राजनीति में रखा था कदम