Sachin Birla's legislature will remain intact

बरकरार रहेगी Sachin Birla की विधायकी, विधानसभा स्पीकर ने खारिज की कांग्रेस की याचिका

बरकरार रहेगगी Sachin Birla की विधायकी, विधानसभा स्पीकर ने खारिज की कांग्रेस की याचिका! Sachin Birla's legislature will remain intact

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : April 5, 2022/11:47 pm IST

ग्वालियर: Sachin Birla’s legislature खंडवा लोकसभा उपचुनाव के समय कांग्रेस पार्टी से बगावत कर बीजेपी का दामन थामने वाले बड़वाह से विधायक सचिन बिड़ला की विधायकी बरकरार रहेगी। कांग्रेस विधायक रवि जोशी ने सचिन बिरला की सदस्यता ख़त्म करने को लेकर जो आवेदन दिया था, उसे विधानसभा अध्यक्ष ने ख़ारिज कर दिया है। यानि सचिन बिड़ला विधायक बने रहेंगे। वहीं कांग्रेस अब अदालत का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रही है।

Read More: रमन सिंह की जन्मभूमि है, तो मैं पूछता हूं कि उन्होंने खैरागढ़ के लिए किया क्या? एक तहसील तक तो बना नहीं पाए: सीएम भूपेश बघेल

Sachin Birla’s legislature खंडवा लोकसभा उपचुनाव के दौरान बीजेपी खेमे में आने वाले कांग्रेस विधायक सचिन बिड़ला की विधायकी पर खतरा फिलहाल टल गया है। कांग्रेस विधायक रवि जोशी की याचिका को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने खारिज कर दिया है। इसके बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने बीजेपी पर उपचुनाव से डरने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस मामले में वो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। कांग्रेस का साफ आरोप है कि सचिन बिड़ला खंडवा उपचुनाव के दौरान बीजेपी का प्रचार कर रहे थे इसलिए उन्हें खुद ही इस्तीफा दे देना चाहिए।

Read More: रामनवमी को हां…रमजान क्यों ना…विधायक मसूद के वीटो के बाद हार्डकोर हिंदुत्व के एजेंडे पर आगे बढ़ेगी कांग्रेस?

दरअसल, कांग्रेस ने दल बदल कानून के तहत सचिन बिड़ला की विधानसभा सदस्यता को खत्म करने की मांग करते हुए पहले विधानसभा को आवेदन दिया था। लेकिन सबूत नाकाफी थे लिहाजा स्पीकर गिरीश गौतम ने आवेदन को खारिज कर दिया था। इसके बाद कांग्रेस विधायक रवि जोशी ने एक बार फिर आवेदन दिया, जिस पर 30 मार्च को स्पीकर ने सुनवाई की थी। इस दौरान कांग्रेस ने बिड़ला के खिलाफ कई सबूत भी पेश किए थे। स्पीकर ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। 5 अप्रैल को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने याचिका ही खारिज कर दी। इस मामले में संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि ये फैसला विधानसभा अध्यक्ष का है। याचिका नियमों के तहत ही खारिज हुई है।

Read More: नक्सल हिंसा का जख्म…’घर वापसी का मरहम’! पलायन कर चुके बस्तर के आदिवासी अब लौटना चाहते हैं घर

दरअसल, कांग्रेस नहीं चाहती कि विधानसभा में सचिन बिड़ला कांग्रेसी खेमे में बैठें। इसलिए विधासभा अध्यक्ष की ओर से याचिका खारिज होने के बाद वो कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रही है।

Read More: आज भी Shehnaaz Gill के फोन के वॉलपेपर पर सेट है Sidharth Shukla की तस्वीर, देखकर इमोशनल हुए फैन्स

 
Flowers