Stone pelting took place during Ganesh immersion

Dhar News: गणेश विसर्जन के दौरान हुआ पथराव, पुलिसकर्मियों सहित आठ लोग हुए घायल, मामले में एसपी ने कही ये बात

Dhar News: गणेश विसर्जन के दौरान हुआ पथराव, पुलिसकर्मियों सहित आठ लोग हुए घायल, मामले में एसपी ने कही ये बात

Edited By :   Modified Date:  September 29, 2023 / 05:24 PM IST, Published Date : September 29, 2023/5:24 pm IST

अमित वर्मा, धार:

Ganesh Immersion: धार जिले के कुक्षी में बीती रात शांति पूर्वक चल रहे गणेश उत्सव पर्व के दौरान अंतिम दिन झांकियां के समारोह में अचानक बड़पुरा क्षेत्र में पथराव हो गया, जिससे अफरा तफरी मच गई और इसके साथ ही जमकर पथराव के आगजनी की भी घटना हो गई। बताया जा रहा है कि वहीं पथराव के दौरान पुलिसकर्मियों सहित आठ लोग घायल हो गए जिनमें दो लोगों को बड़वानी भी रेफर किया गया है। वहीं घटना के बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए स्थिति को नियंत्रण में लिया। फिलहाल क्षेत्र में शांति बताई जा रही है।

Read More: MP Congress Meeting : 3 अक्टूबर को होगी कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, 100 से अधिक उम्मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर

समारोह के बीच हुआ पथराव

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुक्षी में अनंत चतुर्दशी पर्व पर सारे आयोजनों के अलावा सुबह मुस्लिम समाज का ईद मिलादुन्नबी का भी पर्व परंपरा अनुसार उत्साहपूर्वक मनाया गया। वहीं शाम को गणेश विसर्जन के दौरान झांकियां निकाली जा रही थी। झाकियों का चल समारोह शहर के बडपूरा मोहल्ले में पहुंचने पर संप्रदाय विशेष के लोगों द्वारा करीब 12:00 बजे झांकियां के चल समारोह पर पथराव कर दिया गया। एकाएक हुए पथराव के चलते झांकियां के चल समारोह में मौजूद बड़ी संख्या में लोगों में अपरा तफरी मच गई और भाग दौड़ शुरू हो गई। ऐसे में लोगों के अनुसार मौके पर पहुंची क्षेत्रीय पुलिस के शांति के आह्वान के बाद भी उपद्रवी लोग नहीं माने और घरों की छतों से लगातार पथराव करते रहे।

Read More: MP ELECTION 2023: कांग्रेस की लीडरशिप पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का तंज,कांग्रेस के खून में… यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट 

तैनात किए गए पुलिस बल

इस घटना में पुलिस कर्मियों सहित आठ लोग घायल हो गए और देखते ही देखते क्षेत्र में तनाव फैल गया। इसके बाद तोड़फोड़ और आगजनी की भी घटना होना बताया जा रहा है। वहीं पथराव के बाद बड़ी संख्या में पहुंचे पुलिस बल द्वारा बल का प्रयोग करते हुए स्थिति को नियंत्रण में लिया गया। इसके बाद से क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पूरे कुक्षी नगर में सन्नाटा पसरा रहा और झांकियां का चल समारोह अधूरा रह गया। वहीं घटना में घायलों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां से दो गंभीर घायलों को बड़वानी रेफर किया गया।

Read More: Former MLA M.K. Premnath passes away: पूर्व विधायक एम. के. प्रेमनाथ का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

एसपी ने कही ये बात

घटना की सूचना के तुरंत बाद आला प्रशासनिक अधिकारियों सहित जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह भी दलबल सहित मौके पर पहुंच गए थे और स्थिति को पुलिस नियंत्रण में ले लिया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना के जो भी दोषी हैं उन पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। जिले वासियों से भी एसपी ने कहा कि किसी भी प्रकार के सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान बाजी टिप्पणीयों से दूर रहें। क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है पुलिस मुस्तादी से लगी है तथा सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वाले आरोपियों की पहचान कर शीघ्र ही कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Read More: Minor Girl Raped: मैं तुमसे शादी करके कथावाचक बना दूंगा…17 साल की नाबालिग से कथावाचक ने बनाए संबंध, गिरफ्तार 

Ganesh Immersion: इधर पथराव और आगजनी की सूचना के बाद भाजपा की पूर्व मंत्री रंजना बघेल और भाजपा से क्षेत्रीय प्रत्याशी जयदीप सिंह पटेल भी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने प्रशासन से 10 घंटे में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है साथ ही पूरे घटनाक्रम को षड्यंत्र करार दिया है और कुक्षी में सभी धर्म और समाज के लोग शांति से अपने त्योहार मनाते रहे। ऐसे में जयदीप सिंह पटेल पूरे मामले की प्रशासन से जांच करवा कर जिम्मेदारों असामाजिक तत्व के घरों पर तुरंत बुलडोजर चलाने की मांग की , वही इस पूरे घटनाक्रम को लेकर हमने कुक्षी से विधायक पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह हनी बघेल से भी चर्चा करना चाही पर उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया व बात नहीं हो पाई।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए IBC24 पर करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp