Taliban punishment: दलित भाईयों को मिली तालीबानी सजा

Taliban punishment: दलित भाईयों को मिली तालीबानी सजा, मुंडवाया सिर फिर पहनाई चप्पलों की माला, जानें क्या है पूरा मामला

Taliban punishment: दलित भाईयों को मिली तालीबानी सजा, मुंडवाया सिर फिर पहनाई चप्पलों की माला, जानें क्या है पूरा मामला

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 18, 2022/3:10 pm IST

Taliban punishment: भिंड। भिंड जिले के दबोहा गांव में तालिबानी सजा देने का मामला सामने आया है। यहां दलित परिवार के दो युवकों का मुंडन कर जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाने की घटना सामने आई है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुराने विवाद में राजीनामा करने के लिए युवकों को घर पर बुलाया गया था और उसके बाद मुंडन करा कर उनके साथ इस घटना को अंजाम दिया गया है। दरअसल देहात थाना क्षेत्र के दबोहा गांव में रहने वाले शाक्य समाज के रामवीर शाक्य, संतोश शाक्य और धर्मेंद्र शाक्य का गांव के दबंग दिलीप शर्मा से टमटम हटाने को लेकर विवाद हो गया था।

ये भी पढ़ें- MSP Hike: दिवाली से पहले मोदी सरकार ने किसानों को दी बड़ी सौगात, गेंहू के समर्थन मूल्य में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी

भरी पंचायत में दी तालीबानी सजा

Taliban punishment: विवाद के दौरान रामवीर संतोष और धर्मेंद्र ने दिलीप शर्मा के सिर में हाशिया मार दिया था। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस घटना के बाद रामवीर संतोष और धर्मेंद्र गांव छोड़कर भाग गए थे। इस विवाद का राजीनामा के लिए रामवीर,धर्मेंद्र और संतोष की तरफ शाक्य समाज के एक व्यक्ति हरीराम की तरफ से प्रस्ताव रखा गया। इसी संदर्भ में गांव में सोमवार को पंचायत बुलाई गई। सरपंच मुरारीलाल के सामने यह तय हुआ कि दबंग दिलीप शर्मा के इलाज में डेढ़ लाख रुपए खर्च हुआ। साथ ही उसके सिर के बाल भी चले गए। जिसका बदला लेने के लिए एक नाई को पंचायत में बुलाया गया। फिर संतोष और धर्मेंद्र का मुंडन कराया गया। इतना ही नहीं दोनों के गले मे जूतों चप्पलों की माला गले में डालकर घुमाया।

ये भी पढ़ें- Modi Cabinet Meeting: किसानों के लिए खुशखबरी! कैबिनेट बैठक में MSP में हुई बढ़ोत्तरी, ये 6 फसलें शामिल

पूरे गांव में तनाव का महौल

Taliban punishment: घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जहां संतोष शाक्य और धर्मेंद्र शाक्य को अपनी सुरक्षा में लिया। फिर आरोपी दिलीप शर्मा और उसके पिता को गिरफ्तार कर थाने ले गई। पुलिस ने नाई सहित 6 लोगो पर एट्रोसिटी एक्ट एससीएसटी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दोनो शाक्य समाज के दोनो युवकों को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेज दिया साथ गांव में सुरक्षा व्यवस्था के लियूए पीड़ित के घर पुलिस तैनात कर दी है। मामले के बाद पूरे गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है, जिसके चलते सुरक्षा इंतज़ाम के लिए पुलिसबल की तैनाती की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें