Troubled farmer tried to commit suicide in the police station due to crop failure

थाने में जिंदा जल गया अन्नदाता! फसल खराब होने के बाद लगाई थी मदद की गुहार, लेकिन…

farmer tried to commit suicide : गनीमत रहा कि उसके पीछे-पीछे उसकी पत्नी और परिजन आ गए और आग लगते देख कंबल और पानी डालकर आग बुझा ली।

Edited By: , August 9, 2022 / 04:13 PM IST

सागर। farmer tried to commit suicide :  जिले के बंडा थाना परिसर में एक किसान ने खुद पर केरोसिन छिड़कर आग लगा ली। गनीमत रहा कि उसके पीछे-पीछे उसकी पत्नी और परिजन आ गए और आग लगते देख कंबल और पानी डालकर आग बुझा ली।

यह भी पढ़ेंः  इस एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर ढाया कहर, ब्रालेट टॉप और व्हाइट जींस का बटन खोल दिखाई अदाएं

जानकारी के अनुसार नकली कीटनाशक बेचने वाले के खिलाफ शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने परेशान किसान ने आत्महत्या करने की कोशिश की है। बंडा थाना पुलिस के अनुसार चौका गांव के किसान शीतल कुमार रजक ने मंगवार सुबह बंडा थाना परिसर पहुंचकर अचानक चंद सेकंड में खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया और आग लगा दी।

यह भी पढ़ेंः  राजधानी में फिर लगेगा लॉकडाउन? तेजी से बढते कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने कही ये बात

उसके पीछे-पीछे पत्नी और बेटा भी आया था, पत्नी ने कपड़ा डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। वहीं इस घटना से हो हल्ला शुरू हो गया। तत्काल पुलिसकर्मी दौड़े और कंबल व पानी डालकर आग पर काबू पा लिया। हालांकि चंद सेकंड में ही किसान करीब 25 फीसदी जल गया था, जिसे पुलिस वाहन से तत्काल बंडा अस्पताल पहुंचाकर इलाज शुरू कराया गया है।

यह भी पढ़ेंः Asia Cup 2022: दो बल्लेबाजों की वापसी के साथ भारतीय टीम का ऐलान, देखिये पूरी लिस्ट..

farmer tried to commit suicide :  शुरूआती जांच में सामने आया है कि चौका गांव के किसान शीतल कुमार रजक ने एक दुकान से कीटनाशक लिया था। उसने जब कीटनाक खेत में डाला तो खरपतवार तो ठीक पूरा सोयाबीन तक जल गया। उसके खेत में पूरी फसल चौपट हो गई। किसान शीतल रजक ने प्रशासन से शिकायत की, लेकिन न दुकानदार पर कार्रवाई हुई और न ही उसे कोई राहत की बात की गई।

यह भी पढ़ेंः  इस एक्ट्रेस ने बिकिनी पहन शेयर की अब तक की सबसे बोल्ड वीडियो, फैन्स के छूटे पसीने

वहीं इससे दुखी होकर उसने आत्महत्या का प्रयास किया है। बताया जा रहा है कि उसने पहले भी आत्महत्या करने का प्रयास किया था, लेकिन सफल नहीं हो पाया था। फिलहाल किसान इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर के अनुसार किसान की हालत खतरे से बाहर है।

और भी है बड़ी खबरें…