Narmada's water level rises in Raisen

Weather Update : 36 घंटों से जिले में लगातार हो रही बारिश, उफान पर आया नर्मदा का जलस्तर, खोले गए बरगी बांध के 17 गेट

Narmada's water level rises in Raisen: अधिक बारिश के कारण कई नदी नाले उफान पर है। वहीं नर्मदा नदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है।

Edited By :   Modified Date:  August 4, 2023 / 05:07 PM IST, Published Date : August 4, 2023/5:07 pm IST

Narmada’s water level rises in Raisen : रायसेन। मध्यप्रदेश में इस समय लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। अधिक बारिश के कारण कई नदी नाले उफान पर है। वहीं नर्मदा नदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है। उदयपुरा से गाडरबारा का सड़क संपर्क भी टूट चुका है। बोरास में नर्मदा पुल पर 2 फिट उपर पानी बह रहा है। बरगी बांध के शुक्रवार शाम को 17 गेट खोल दिए गए है। जिसके बाद से जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। बीते 36 घंटों से जिले में लगातार बारिश हो रही है। रायसेन जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

read more : अब तो पत्नी से अलग होकर ही रहेंगे युजवेंद्र चहल! दूसरे के साथ होटल में कर रही थी ऐसा काम, पकड़ाई रंगे हाथों

व्यारमा नदी का भी बढ़ा जलस्तर

तो वहीं दमोह हटा में भी तेज बारिश से व्यारमा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। हटा पटेरा के 12 से अधिक गांव में रेस्क्यू जारी है। करीब 400 से अधिक लोगो की बाढ़ में फंसने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि आसपास के जितने भी गांव है सभी को अलर्ट कर दिया गया है। ग्रामीणों और पुलिस की टीम द्वारा नाव से लोगों का रेक्स्यू किया जा रहा है।

read more : राहुल गांधी को राहत: CM भूपेश बघेल ने कहा ‘सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं’..

जैसे ही सूचना मिली हटा बीजेपी विधायक पीएल तंतुवाय और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। हटा के साथ गैसाबाद थाना से भी पुलिस बल आ पहुंचा। बीजेपी विधायक पीएल तंतुवाय ने रनेह पहुंचकर अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही विधायक सभी गांवों की जानकारी के साथ लोगों को अलर्ट रहने का आदेश दिया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें