अजित पवार ने प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी का समर्थन किया, गठबंधन में बने रहने का लिया संकल्प |

अजित पवार ने प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी का समर्थन किया, गठबंधन में बने रहने का लिया संकल्प

अजित पवार ने प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी का समर्थन किया, गठबंधन में बने रहने का लिया संकल्प

:   Modified Date:  December 22, 2023 / 08:47 PM IST, Published Date : December 22, 2023/8:47 pm IST

मुंबई, 22 दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे में ‘काफी अंतर’ है और जनता आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर मोदी का समर्थन करेगी।

यहां संवाददाताओं से बातचीत में पवार ने दावा किया कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना के साथ गठबंधन से ‘विश्वासघात’ नहीं करेंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता अजित पवार ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘ मोदी और खरगे के बीच काफी अंतर है। भारत की जनता फिर से मोदी का समर्थन करेगी और सभी को उनके नेतृत्व में एकजुट होना चाहिए।’’

लोकसभा चुनाव में भाजपा का एकजुट मुकाबला करने के लिए कई विपक्षी दलों ने मिलकर ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) नाम से गठबंधन बनाया है। ‘इंडिया’ गठबंधन के कुछ घटकों ने खरगे के नाम का प्रस्ताव प्रधानमंत्री के चेहरे के लिए किया है।

अजित पवार इस साल जुलाई में सत्तारूढ़ ‘महायुति’ (भाजपा-एकनाथ नीत शिवसेना के महागठबंधन) में शामिल होने के लिए राकांपा का विभाजन कर दिया था। अजित पवार ने कहा कि वह नए साझेदार के साथ विश्वासघात नहीं करेंगे लेकिन साथ ही भाजपा के चुनाव चिह्न पर भी नहीं लड़ेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अपना राजनीतिक रुख नहीं बदलूंगा। मैं इस संबंध में हलफनामा देने को तैयार हूं।’’

पवार अपने गुट के पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अगले साल मार्च में आदर्श आचार संहिता लागू होने की उम्मीद है और पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

भाषा धीरज प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)