धैर्यशील मोहिते पाटिल राकांपा (एसपी) में शामिल, माढा लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित |

धैर्यशील मोहिते पाटिल राकांपा (एसपी) में शामिल, माढा लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित

धैर्यशील मोहिते पाटिल राकांपा (एसपी) में शामिल, माढा लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित

:   Modified Date:  April 15, 2024 / 12:29 AM IST, Published Date : April 15, 2024/12:29 am IST

सोलापुर, 14 अप्रैल (भाषा) इस सप्ताह की शुरुआत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस्तीफा देने वाले धैर्यशील मोहिते पाटिल रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (राकांपा-एसपी) में शामिल हो गए जिसके बाद उन्हें महाराष्ट्र के सोलापुर जिले की माढा लोकसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया।

राकांपा (एसपी) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने बताया कि मोहिते पाटिल 16 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

सोलापुर जिले में भाजपा के महासचिव रहे धैर्यशील मोहिते पाटिल जिले के प्रभावशाली नेता विजयसिंह मोहिते पाटिल के भतीजे हैं।

धैर्यशील मोहिते पाटिल के राकांपा (एसपी) में शामिल होने पर सोलापुर जिले के अकलुज में उनके घर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

जयंत पाटिल ने कार्यक्रम में कहा, ‘‘आज हम आगामी लोकसभा चुनावों के लिए धैर्यशील मोहिते पाटिल को अपना 10वां उम्मीदवार घोषित करते हैं। वह माढा सीट के लिए हमारे आधिकारिक उम्मीदवार होंगे और 16 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।’’

भाजपा ने माढा से मौजूदा सांसद रंजीत नाइक-निंबालकर को फिर से उम्मीदवार बनाया है।

धैर्यशील ने राकांपा (एसपी) में शामिल होने के बाद कहा, ‘‘…मैंने राकांपा (एसपी) में शामिल होने का फैसला किया है। मैंने 11 अप्रैल को अपना इस्तीफा दे दिया था लेकिन आज तक भाजपा से किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया। मैं सोलापुर और माढा के लोगों के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।’’

महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल से 20 मई के बीच पांच चरण में चुनाव होंगे और मतगणना चार जून को की जाएगी। माढा में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा।

भाषा सिम्मी प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)