मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के चलते मौत का पहला मामला सामने आया |

मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के चलते मौत का पहला मामला सामने आया

मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के चलते मौत का पहला मामला सामने आया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : August 13, 2021/1:41 pm IST

मुंबई, 13 अगस्त (भाषा) मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के चलते 63 वर्षीय महिला की मौत का पहला मामला सामने आया है। बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि वायरस के इस स्वरूप से जुलाई में जान गंवाने वाली बुजुर्ग महिला को कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराकें दी गई थीं।

उन्होंने कहा कि महिला की मौत के बाद उनके करीबी संपर्क में रहे कम से कम दो अन्य लोगों में भी वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वायरस के यह स्वरूप बेहद संक्रामक है।

अधिकारियों ने कहा कि महाराष्ट्र में डेल्टा स्वरूप के चलते यह मौत का दूसरा मामला है। इससे पहले रत्नागिरि जिले में 13 जून को 80 वर्षीय महिला की मौत वायरस के इस स्वरूप के कारण हो गई थी। उन्होंने कहा कि इस बुजुर्ग महिला ने टीके की एक भी खुराक नहीं ली थी।

बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि हालिया मामले में पूर्वी मुंबई उपनगर के घाटकोपर की निवासी महिला की 27 जुलाई को एक अस्पताल के आईसीयू में उपचार के दौरान मौत हो गई। राज्य सरकार के अधिकारियों को 11 अगस्त को इस बात की जानकारी हुई कि मृतक महिला डेल्टा प्लस रूवरूप से संक्रमित थी। यह बात जीनोम श्रृंखला परीक्षण रिपोर्ट के बाद सामने आई।

उन्होंने कहा कि मृतक महिला के छह करीबी लोग भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जिनमें से दो लोगों में डेल्टा प्लस स्वरूप की पुष्टि हुई है।

भाषा शफीक शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)