पालघर में मवेशियों से क्रूरता की सूचना पर छापा मारने पहुंचे पुलिस दल पर हमला, चार पर मामला दर्ज |

पालघर में मवेशियों से क्रूरता की सूचना पर छापा मारने पहुंचे पुलिस दल पर हमला, चार पर मामला दर्ज

पालघर में मवेशियों से क्रूरता की सूचना पर छापा मारने पहुंचे पुलिस दल पर हमला, चार पर मामला दर्ज

:   Modified Date:  September 9, 2023 / 05:42 PM IST, Published Date : September 9, 2023/5:42 pm IST

पालघर, नौ सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के पालघर जिले में मवेशियों को क्रूरता से रखे जाने की सूचना मिलने पर जब एक पुलिस दल ने संबंधित परिसर पर छापा मारा तब उसपर (दल पर) हमला कर दिया गया जिससे एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार तड़के करीब साढ़े पांच बजे जिले के वडा इलाके में यह घटना हुई।

जिला पुलिस अधीक्षक बालासाहब पाटिल ने बताया कि सूचना मिलने पर जब वडा पुलिस की एक टीम ने परिसर पर छापा मारा तब उसे वहां चार गायें बंधी हुई मिलीं जिन्हें चारा नहीं दिया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद एक महिला समेत चार व्यक्तियों ने कथित रूप से दो गायों का वध कर दिया था और परिसर में 27,550 रुपये का मांस रखा हुआ था।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया तथा उन्हें ड्यूटी करने से रोका। उनके अनुसार जब पुलिस महिला को पकड़ने में कामयाब हो गयी तब अन्य आरोपी एक पुलिसकर्मी को घायल कर वहां से भाग गये।

पाटिल ने बताया कि घायल पुलिसकर्मी का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि भारतीय दंड संहिता (भादंसं), पशु क्रूरता अधिनियम तथा महाराष्ट्र पशु सुरक्षा अधिनियम की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

जिला पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गयी है तथा फरार आरोपियों की धर-पकड़ के लिए दबिश दी जा रही है।

भाषा राजकुमार संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)