चक्रवात गुलाब के कारण आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश |

चक्रवात गुलाब के कारण आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश

चक्रवात गुलाब के कारण आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश

: , September 27, 2021 / 09:53 PM IST

अमरावती, 27 सितंबर (भाषा) आंध प्रदेश के विभिन्न जिलों में सोमवार को जबरदस्त बारिश हुयी । बारिश के कारण एक व्यक्ति की मौत के साथ ही वर्षा से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़ कर दो हो गयी है ।

बंदरगाह शहर विशाखापत्तनम में चक्रवात के प्रभाव के कारण पिछले 24 घंटे में 30 साल में सबसे अधिक 33.3 सेमी बारिश हुयी है, जिससे सोमवार को एक महिला की मौत हो गयी जबकि रविवार से अब तक मरने वाले लोगों की संख्या दो हो गयी है। रविवार को प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में बंगाल की खाड़ी में एक मछुआरे की मौत हो गयी थी ।

प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने बारिश प्रभावित जिलों के कलेक्टरों के साथ स्थिति की समीक्षा की और राहत कार्यों को और तेज करने का निर्देश दिया ।

मुख्यमंत्री ने चक्रवाती तूफान में मरने वाले लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

विजयनगरम जिले के कलेक्टर ए सूर्यकुमार के अनुसार जिले में 13,122 हेक्टेयर में लगी फसल और 291 हेक्टेयर में लगी बागबानी क्षतिग्रस्त हो गयी है । चक्रवात के कारण नौ मवेशियों की भी मौत हो गयी ।

चक्रवात के कारण उखड़े पेडों को सड़कों से हटा दिया गया है और क्षतिग्रसत बिजली लाइनों को ठीक कर दिया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापत्तनम, ईस्ट गोदावरी एवं पूर्वी गोदावरी और कृष्णा जिलों में पिछले 24 घंटों में 450 स्थानों पर 60.3 मिमी से 333 मिमी बारिश दर्ज की गयी है।

उत्तरी तटीय आंध्र में मध्यम से भारी वर्षा का अनुमान है ।

भाषा रंजन उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga