महाराष्ट्र के ठाणे में दो व्यक्तियों के अपहरण और उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश में पांच गिरफ्तार |

महाराष्ट्र के ठाणे में दो व्यक्तियों के अपहरण और उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश में पांच गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे में दो व्यक्तियों के अपहरण और उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश में पांच गिरफ्तार

:   Modified Date:  May 25, 2024 / 04:15 PM IST, Published Date : May 25, 2024/4:15 pm IST

ठाणे, 25 मई (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 60 वर्षीय एक प्रॉपर्टी डीलर और उसके दोस्त का अपहरण करने और उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश करने के आरोप में एक गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

काशीगांव पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक राहुल कुमार पाटिल के मुताबिक इस संबंध में एक शिकायत के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को चार महिलाओं और एक पुरुष को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 364ए (फिरौती के लिए अपहरण), 384 (जबरन वसूली) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तार किया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता प्रॉपर्टी डीलर को नौकरी की तलाश कर रही एक महिला का फोन आया और उसे 21 मई को एक होटल में बुलाया गया।

उन्होंने बताया कि नौकरी की संभावनाओं पर चर्चा करते समय महिला ने शिकायतकर्ता और उसके साथ आए एक दोस्त का वीडियो शूट करना शुरू कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह संदेह होने पर कि कुछ गड़बड़ है, दोनों लोग होटल परिसर से बाहर निकले, लेकिन उन्हें जबरन एक ऑटोरिक्शा में बैठाकर गोराई ले जाया गया।

उन्होंने बताया कि गोराई में तीन महिलाओं और एक पुरुष ने प्रॉपर्टी डीलर और उसके दोस्त की पिटाई की। आरोपियों ने कथित तौर पर प्रॉपर्टी डीलर और उसके दोस्त से पैसे की मांग की और उन्हें एक एटीएम में ले गए जहां वे पैसे नहीं निकाल सके।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद प्रॉपर्टी डीलर और उसके दोस्त को बोरीवली ले जाया गया, जहां आरोपियों ने धमकी दी कि जब तक वे एक लाख रुपये नहीं देंगे, उन्हें रिहा नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आरोपियों ने प्रॉपर्टी डीलर और उसके दोस्त के खिलाफ दुष्कर्म की झूठी शिकायत दर्ज करने और उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी और फिर 22 मई की सुबह उन्हें रिहा कर दिया।

सीसीटीवी फुटेज और खुफिया जानकारी की मदद से पुलिस ने सोनाली महेंद्र महाले (28), निशा नागेश गायकवाड़ (45), उसकी बेटी दर्शना (22), बहन दीपा रोहित प्रजापति (38) और मलिक अहमद फक्की (24) को पकड़ लिया।

भाषा रवि कांत रवि कांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)