5 हजार रुपए तक बढ़ाई गई इन कर्मचारियों की सैलरी, यहां के परिवहन मंत्री ने किया ऐलान 

5 हजार रुपए तक बढ़ाई गई इन कर्मचारियों की सैलरी । Maharashtra govt increased salary MSRTC employees by 5000 thousand

Edited By: , November 24, 2021 / 10:01 PM IST

मुंबई : increased salary MSRTC employees महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब ने एमएसआरटीसी कर्मचारियों की करीब एक महीने से जारी हड़ताल को समाप्त कराने के प्रयास में बुधवार को वेतन वृद्धि की घोषणा की। उन्होंने कर्मचारियों से आंदोलन वापस लेने की अपील करते हुए कहा कि मूल वेतन में औसतन 2,500 रुपए  से 5,000 रुपए बढ़ोतरी की घोषणा की।

Read more :  प्रदेश BJP ने की महिला मोर्चा के जिलाध्यक्षों की घोषणा, निलिमा शिन्दे को ग्वालियर..संध्या भार्गव को सागर की कमान..देखें LIST 

increased salary MSRTC employees परब ने बुधवार शाम यहां महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ लंबी बैठक के बाद यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि वेतन वृद्धि सेवा मानदंड के वर्षों के अनुसार दी जाएगी और इससे राज्य सरकार पर 60 करोड़ रुपए का अतिरिक्त मासिक बोझ और 750 करोड़ रुपए का वार्षिक बोझ पड़ेगा।

Read more :  शराब पीने वालों को प्राइवेट जगहों पर भी नहीं मिलेगी नौकरी, शराब बंदी को लेकर यहां की सरकार की सख्ती   

परब के साथ बातचीत में भाग लेने वाले और आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भाजपा के विधान पार्षदों सदाभाऊ खोत तथा गोपीचंद पडलकर ने कहा कि वे शाम को हड़ताल के बारे में अपने रुख की घोषणा करेंगे। कर्मचारियों की मुख्य मांग नकदी संकट से जूझ रहे निगम का राज्य सरकार में विलय करने की है। हड़ताल 28 अक्टूबर को शुरू हुई और 9 नवंबर से तेज हो गई जब एमएसआरटीसी के सभी डिपो बंद हो गए।