मोदी लोकतंत्र को नष्ट कर रहे हैं, उनमें और पुतिन में कोई फर्क नहीं : शरद पवार |

मोदी लोकतंत्र को नष्ट कर रहे हैं, उनमें और पुतिन में कोई फर्क नहीं : शरद पवार

मोदी लोकतंत्र को नष्ट कर रहे हैं, उनमें और पुतिन में कोई फर्क नहीं : शरद पवार

:   Modified Date:  April 14, 2024 / 06:40 PM IST, Published Date : April 14, 2024/6:40 pm IST

सोलापुर (महाराष्ट्र), 14 अप्रैल (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर देश में धीरे-धीरे लोकतंत्र को नष्ट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनमें और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच कोई फर्क नहीं है।

पवार सोलापुर जिले में अकलुज में पत्रकारों से बात कर रहे थे, जहां वह माढा और सोलापुर लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री विजयसिंह मोहिते पाटिल के आवास पर पहुंचे।

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी नहीं चाहते कि विपक्ष से कोई भी निर्वाचित हो। प्रधानमंत्री का इस तरह का रुख दिखाता है कि उनमें और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन में कोई अंतर नहीं है।’’

पवार ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने पर मौजूदा मुख्यमंत्री (अरविंद केजरीवाल) की गिरफ्तारी दिखाती है कि मोदी धीरे-धीरे संसदीय लोकतंत्र नष्ट कर रहे हैं और देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि किसी भी लोकतंत्र में सत्तारूढ़ पार्टी की तरह विपक्ष भी बराबर का महत्वपूर्ण है।

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के घोषणापत्र के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, ‘‘यह उनके घोषणापत्र पर टिप्पणी करने के लिए उचित समय नहीं है। हालांकि, वादे करना भाजपा की विशेषता है।’’

उन्होंने कहा कि यह बैठक माढा और सोलापुर लोकसभा क्षेत्र पर चर्चा करने के लिए हुई, जिसमें कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे, विजयसिंह मोहिते पाटिल और अन्य प्रतिष्ठित पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

विजयसिंह मोहिते पाटिल के भतीजे धैर्यशील मोहिते पाटिल ने इस सप्ताह की शुरुआत में भाजपा से इस्तीफा दे दिया था और उनके राकांपा (एसपी) में शामिल होने की संभावना है।

पवार ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि धैर्यशील माढा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें। उनके पार्टी में शामिल के बारे में फैसला पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल की मौजूदगी में लिया जाएगा। सोलापुर और माढा सीट के बारे में एक संक्षिप्त बैठक 16 अप्रैल को होगी।’’

भाषा गोला दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)