'Pathan' sets record for advance booking

‘पठान’ ने की बंपर एडवांस बुकिंग, ‘टाइगर जिंदा है’ से लेकर ‘वार’ जैसी बड़ी फिल्मों के टूटे रिकॉर्ड…

‘पठान’ ने बनाया एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड : Pathan beat all Hindi films in advance booking, 'Pathan' sets record for advance booking

Edited By: , January 24, 2023 / 07:20 PM IST

मुंबई । शाहरुख खान अभिनीत ‘पठान’ के मंगलवार तक 4.19 लाख टिकट बिके और पहले दिन के लिए सिनेमाघरों की 80 प्रतिशत सीटें भर चुकी हैं। फिल्म जगत के आंतरिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। बुधवार को 5,000 स्क्रीन पर रिलीज होने वाली यह फिल्म, कोविड महामारी और बॉक्स ऑफिस पर कई तरह के झटकों के बाद गंभीर नुकसान से जूझ रहे उद्योग के लिए 2023 की खुशी का संकेत दे सकती है। मल्टीप्लेक्स, सिंगल स्क्रीन थिएटर और दक्षिण भारत में भी टिकटों की बिक्री में उछाल देखा जा रहा है।

Read more : क्रेज हो तो ऐसा…. पठान फिल्म के लिए खुले बंद पड़े थियेटर v

फिल्म व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 45 करोड़ रुपये से 50 करोड़ रुपये के पहले दिन के संग्रह के साथ एक ऐतिहासिक शुरुआत करने जा रही है। खासतौर पर इसकी एडवांस बुकिंग को देखते हुए बॉक्स ऑफिस पर वापसी ‘पठान’ से शुरू होगी। यह बहुत दुर्लभ है। कल कामकाजी दिन है।”मल्टीप्लेक्स चेन आईनॉक्स के चीफ प्रोग्रामिंग अधिकारी राजेंद्र सिंह ज्याला ने बताया, “यह फिल्म ‘केजीएफ 2’ की एडवांस बुकिंग को तोड़ने जा रही है और 45 करोड़ से 50 करोड़ रुपये का कारोबार करेगी।”

MP की छात्रा ने प्रेसीडेंट पुतिन, जेलेंस्की और पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- मैं बहुत आहात हूं