Social media enabled 'outsiders' to speak and govt more accountable

‘सोशल मीडिया ने सरकारी संस्थान अधिक जवाबदेह बनाया और…’ कांग्रेस नेता ने सुष्मा स्वराज को लेकर कही ये बात

'सोशल मीडिया ने सरकारी संस्थान अधिक जवाबदेह बनाया और...' कांग्रेस नेता ने सुष्मा स्वराज को लेकर कही ये बात : Social media enabled 'outsiders' to speak and govt more accountable

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 12, 2022/6:33 am IST

मुंबई: Tharoor Latest Statement: कांग्रेस नेता एवं सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को यहां कहा कि सोशल मीडिया ने ‘‘कुलीनों’’ के वर्चस्व वाली व्यवस्था में ‘‘बाहरी’’ लोगों को अपनी बात पहुंचाने में सक्षम और सरकारी संस्थानों को अधिक जवाबदेह बनाया है। थरूर ने ‘टाटा लिटरेचर फेस्टिवल’ में ‘सोशल मीडिया लोकतंत्र को मजबूत करता है’ विषय पर अपने विचार रखते हुए कहा कि सोशल मीडिया उन लोगों को आवाज देता है, जो अपनी बात पहुंचा पाने में अक्षम थे। उन्होंने कहा कि हालिया समय में कई देशों में जिस प्रकार प्रदर्शन हुए हैं, उन्हें देखकर यह बात साबित होती है।

Read More : आज ये तीन राशि वाले होंगे मालामाल, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

थरूर ने कहा, ‘‘सरकारी संस्थान अधिक जवाबदेह हो गए हैं।’’ उन्होंने उदाहरण दिया कि कैसे कोई यात्री ट्रेन यात्रा के दौरान उसे होने वाली समस्याओं के बारे में ट्वीट कर सकता है और समस्या दूर करने का अनुरोध कर सकता है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि दिवंगत सुषमा स्वराज जब विदेश मंत्री थीं, तब उन्होंने विदेशों में समस्याओं का सामना कर रहे भारतीय नागरिकों की मदद के लिए सोशल मीडिया का प्रभावी ढंग से उपयोग किया था।

Read More : ‘देश का नेतृत्व करने में सक्षम है राहुल गांधी और…., संजय राउत ने दिया बड़ा बयान

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें