set up medical board to examine Nawab Malik

अदालत ने नवाब मलिक की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड गठित करने निर्देश दिए…

The court directed to constitute a medical board for the investigation of Nawab Malik.government to set up medical board

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2023 / 08:43 PM IST, Published Date : January 20, 2023/7:57 pm IST

मुंबई । मुंबई की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को राजकीय जेजे अस्पताल को निर्देश दिया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता नवाब मलिक की स्वास्थ्य स्थिति की जांच और निर्धारण के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाए। मलिक का मई 2022 से एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मलिक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 23 फरवरी, 2022 को धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़ी एक जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़े : इस दिन आएगा ‘रणबीर कपूर’ की नई फिल्म का ट्रेलर, फैंस बोले – बस अब और इंतजार नहीं होता ! 

मई 2022 में पीएमएलए के तहत दर्ज मामलों की सुनवाई के लिए नामित विशेष अदालत ने मलिक को चिकित्सा के आधार पर जमानत देने से इनकार कर दिया था, लेकिन उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती होने की अनुमति दी थी। ईडी ने सितंबर में एक आवेदन दायर कर मलिक के स्वास्थ्य की जांच के लिए एक मेडिकल बोर्ड गठित करने की मांग की थी। विशेष न्यायाधीश आर एन रोकड़े ने शुक्रवार को जेजे अस्पताल के डीन को एक मेडिकल बोर्ड गठित करने का निर्देश दिया, जिसमें यूरोलॉजी विभाग के प्रमुख, एक नेफ्रोलॉजिस्ट और औषधि विभाग के विभागाध्यक्ष शामिल हों।

यह भी पढ़े : इस दिन आएगा ‘रणबीर कपूर’ की नई फिल्म का ट्रेलर, फैंस बोले – बस अब और इंतजार नहीं होता ! 

अदालत ने कहा, ‘‘बोर्ड एक विस्तृत जांच करेगा और आरोपी नवाब मलिक की स्वास्थ्य स्थिति का निर्धारण करेगा।’’ जांच की तारीख और समय के बारे में बोर्ड आर्थर रोड जेल अधीक्षक को सूचित करेगा, ताकि जेल अधिकारी मलिक को बोर्ड के समक्ष पेश कर सकें। इसने कहा है कि जांच के बाद आरोपी को अगले आदेश तक क्रिटी केयर एशिया निजी अस्पताल में फिर से भर्ती होने का निर्देश दिया जाता है। अदालत ने कहा कि मेडिकल बोर्ड जांच की तारीख से 10 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेगा और भविष्य में उपचार तथा अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता के बारे में बताएगा।अदालत ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए दो फरवरी की तारीख मुकर्रर की है।

यह भी पढ़े : The Night Manager का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज, हैरान कर देगा अनिल कपूर का डैसिंग लुक…

 

 
Flowers