Buy These Auspicious Things on New Year |

New Year 2024: आज ही घर लें आए ये चीजें, सालभर भरे रहेगी आपकी तिजौरियां, नए साल पर मां लक्ष्मी का मिलेगा आशीर्वाद

Buy These Auspicious Things on New Year: आज से नए साल की शुरूआत हो चुकी हैं। सभी नए साल का इंतजार बेसब्री से करते हैं। उम्मीद करते हैं कि नया साल उनके जिंदगी में अच्छे बदलाव लेकर आए और सभी लोग नए साल में खुद में सुधार करने का संकल्प लेते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2024 / 04:49 PM IST, Published Date : January 1, 2024/4:49 pm IST

Buy These Auspicious Things on New Year: आज से नए साल की शुरूआत हो चुकी हैं। सभी नए साल का इंतजार बेसब्री से करते हैं। उम्मीद करते हैं कि नया साल उनके जिंदगी में अच्छे बदलाव लेकर आए और सभी लोग नए साल में खुद में सुधार करने का संकल्प लेते हैं। घर में साकारात्कता के लिए कई चीजें लाते हैं। पूजा पाठ करवाते जिससे सुख-समृध्दि बनी रहे अधूरे काम को पूरे करने की योजना बनाते हैं। लेकिन अक्सक सोचते हैं कि क्या खरीदें जों कि सालभर आपके घर में साकारात्मकता बनाए रखें। आइए जानते हैं कि नए साल के इस शुभ अवसर पर ऐसे क्या-क्या चीजें खरीदना चाहिए।

मोर का पंख

Buy These Auspicious Things on New Year: मोर का पंख का महत्व वास्तु में भी बताया गया हैं। और ये भगवान कृष्ण का भी प्रिय हैं तो आप इसे घर में साकारात्मकता और आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनाएं रखने के लिए खरीद सकते हैं।

दक्षिणावर्ती शंख

Buy These Auspicious Things on New Year: दक्षिणावर्ती शंख को घर में रखने से मान्यता हैं कि मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता हैं और इसे साल के पहले दिन घर लाने से सालभर घर में मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं।

धातु का कछुआ

Buy These Auspicious Things on New Year: धातु का कछुआ घर में रखने से सौभाग्य और समृध्दि आती हैं ऐसा माना जाता हैं कि जिस घर में धातु का कछुआ होता हैं वहां कभी पैसो की कमी नहीं होती हैं इसे ऑफिस और दुकान में भी तरक्की के लिए रख सकते है।

तुलसी का पौधा

Buy These Auspicious Things on New Year: तुलसी के पौधे को हिन्दु धर्म में काफी महत्व दिया जाता हैं वहीं इसमें औषधीय गुण के साथ-साथ घर में साकारात्मकता बनाए रखने के लिए भी जाना जाता हैं तो इस साल घर के लिए आप तुलसी का पौधा ले सकते हैं।

लघु नारियल

Buy These Auspicious Things on New Year: नए साल पर लघु नारियल की खरीदें और पूजा के बाद इसे तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। साथ ही परिवार में समृध्दि बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें – John Abraham New Home: नए साल पर बॉलीवुड के देसी बॉय ने मुंबई में खरीदा आलीशान बंगला, होश उड़ा देगी कीमत

ये भी पढ़ें – New Year 2024: नए साल के जश्न में जमकर छलके जाम, एक रात में 7 करोड़ की शराब गटक गए इस शहर के लोग

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp